×

खुशखबरी:यहां 4,207 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी,जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

जयपुर में  बेरोजगारों के लिए नई भर्तियां आई है। जो बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गुरुवार को पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। आरएसएसबी राजस्व विभाग के लिए कुल 4,207 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए आगामी दिनों में परीक्षा की तिथि घोषित होगी।

suman
Published on: 5 Dec 2019 5:02 PM GMT
खुशखबरी:यहां 4,207 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी,जानिए आवेदन की अंतिम तिथि
X

जयपुर में बेरोजगारों के लिए नई भर्तियां आई है। जो बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गुरुवार को पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। आरएसएसबी राजस्व विभाग के लिए कुल 4,207 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए आगामी दिनों में परीक्षा की तिथि घोषित होगी।

यह पढ़ें....मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात …

आरएसएसबी ने योग्यता के संबंध में नियमों का स्पष्ट किया है। इस परीक्षा के लिए 20 जनवरी, 2020 से 19 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा कर सकते हैं। बोर्ड की ओर से जारी की गई इस भर्ती विज्ञप्ति में पदों और आरक्षण के संबंध में राज्य सरकार सरकारी प्रावधानों को लागू करने की बात कही गई है। परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग को 450 रुपए, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 350 और अनुसूचित जाति जनजाति, दिव्यांगजन के लिए 250 रुपए का परीक्षा शुल्क रखा गया है. पटवारी भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति जारी होने के साथ ही लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई।

यह पढ़ें....जद्दोजहद में हारा होमगार्ड! सात महीनों से नहीं मिला वेतन, उठाया ये बड़ा कदम

सीएम अशोक गहलोत ने अपनी सरकार के 10 जुलाई को पेश किए पहले बजट में 75 हजार नौकरियां देने की घोषणा की थी। बजट में घोषणाओं के अनुसार घोषित की गई 75 हजार भर्तियां इसी वर्ष की जानी है। शिक्षा, स्वास्थ्य, ऊर्जा, कृषि और राजस्व विभाग समेत अन्य विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में ये भर्तियां की घोषित की गई थी। इनमें शिक्षा विभाग में 21600, स्वास्थ्य विभाग में 15000, ऊर्जा विभाग में 9000, राजस्व विभाग में 4646, कृषि विभाग में 4000, आईटी विभाग में 800 और सहकारिता विभाग में विभिन्न पदों पर 750 भर्तियां की जानी है।

suman

suman

Next Story