×

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आवेदन की तिथि 30 नवम्बर

seema
Published on: 30 Nov 2019 9:50 AM GMT
10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आवेदन की तिथि 30 नवम्बर
X

नई दिल्ली: आप अगर सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। भारतीय डाक विभाग में सरकारी नौकरियां की भर्तियां निकाली गई हैं। महाराष्‍ट्र पोस्ट सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवा के पदों पर भर्तीयां निकाली हैं। इसके मुताबिक कुल 3650 पदों पर नियुक्‍तियां की जाएंगी। जीडीएस पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखें कि फटाफट आवेदन कर दें। क्योंकि इस पद के आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि 30 नवम्बर है। इसीलिए आवेदनकर्ता वेबसाइट www.appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Jobs : ऑफिस में बदलाव जरूरी मगर इन बातों का रखें ध्यान

इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष है। वहीं फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को कुल 100 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

शैक्षिक योग्यता

इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 10वींं पास होना चाहिए। इससे जुड़ी और ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

-उम्मीदवार का नाम

-पिता का नाम

-मोबाइल नंबर

-जन्म तिथि

-लिंग

-समुदाय

-विकलांगता का प्रकार -(HH / OH / VH)- विकलांगता का प्रतिशत

-वह राज्य जिसमें 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हुई

-वह बोर्ड जिसमें 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हुई

-उत्तीर्ण 10वीं वर्ग का साल

-10वीं क्लास सर्टिफिकेट नंबर / रोल नंबर

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। वहीं कैंडिडेट्स इस बात का और ध्यान रखें कि हाईली क्वालिफाईड उम्मीदवारों को कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story