×

RBI में सीधे भर्ती: तुरंत करें आवेदन, डायरेक्ट इंटरव्यू से नौकरी पाने का मौका

बैंक में नौकरी की चाह रखने वाले लोगों के लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है। अगर आप भी भारतीय रिजर्व बैंक 2020 में नौकरी पाने का सपना देख रहें है और इस फील्ड में काम करना चाहते है तो ऐसे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आया है।

Monika
Published on: 22 Aug 2020 8:47 AM GMT
RBI में सीधे भर्ती: तुरंत करें आवेदन, डायरेक्ट इंटरव्यू से नौकरी पाने का मौका
X
This can be a golden opportunity for people seeking a job in a bank. If you too are dreaming of getting a job in the Indian Reserve 2020

बैंक में नौकरी की चाह रखने वाले लोगों के लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है। अगर आप भी भारतीय रिजर्व बैंक 2020 में नौकरी पाने का सपना देख रहें है और इस फील्ड में काम करना चाहते है तो ऐसे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आया है। बता दें , कि Reserve Bank of India (RBI) में डेटा एनालिस्ट, कंसल्टेंट, अकाउंट स्पेशलिस्ट समेत कुल 39 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। तो जल्द इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दें जिसकी आखरी तारीख आज यानी 22 अगस्त 2020 आखिरी तारीख गयी है। इन वैकेंसी से जुड़ी अहम डिटेल्स पर डालें नज़र-

पदों की संख्या

भारतीय रिजर्व बैंक में निकली इस वैकेंसी के तहत डेटा एनालिस्ट, कंसल्टेंट, अकाउंट स्पेशलिस्ट समेत कुल 39 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

ये भी पढ़ें… चील-कौवों की तरह दरिंदें नोचते रहे महिला का शरीर, 139 लोगों ने किया गैंगरेप

शैक्षिक योग्यता

शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। इसमें अकाउंट स्पेशलिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास CA की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

लिए पदों के अनुसार आयु-सीमा निर्धारित की गई है. जिसमें न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष तय है।

चयन प्रक्रिया

इंटरव्यू और शॉर्टलिस्ट (स्क्रीनिंग) के आधार पर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें…आतंकियों के निशाने पर VIP: ISIS का ये बड़ा प्लान, दिल्ली पुलिस ने किया फेल

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक एवं पदानुसार योग्य उम्मीदवार RBI की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर 22 अगस्त को शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story