×

आतंकियों के निशाने पर VIP: ISIS का ये बड़ा प्लान, दिल्ली पुलिस ने किया फेल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के दौरान एक ISIS आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के निशाने पर कोई नामी शख्स था।

Shivani
Published on: 22 Aug 2020 5:21 AM GMT
आतंकियों के निशाने पर VIP: ISIS का ये बड़ा प्लान, दिल्ली पुलिस ने किया फेल
X
Suspected ISIS operative arrested in Delhi police encounter

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के दौरान एक आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी के पास से दो प्रेशर कुकर आईईडी, हथियार और कुछ जरुरी दस्तावेज बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी का नाम मोहम्मद युसूफ है। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर दिल्ली का कोई नामी शख्स था।

ISIS आतंकी एनकाउंटर में गिरफ्तार

भारत दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों के खिलाफ आज राजधानी दिल्ली में बड़ा एक्शन लिया गया। दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। इसमें एक आंतकी एनकउंटर के दौरान पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि आतंकी आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है। वहीं स्पेशल सेल की टीम इलाके में ऑपरेशन चला रही है।

ये भी पढ़ेंः भारत के लिए खतरे की घंटी: 24 घंटे में कोरोना के 70 हजार नये मामले आए सामने

आतंकी के दो साथियों की तलाश

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि धौला कुआं के पास स्थित दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के करीब पुलिस को बाइक सवार आतंकियों की जानकारी मिली। उनका पीछा किया तो बाइक सवार शख्स ने पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किये।

आतंकी के पास से मिले IEDs

जिसके बाद मोहम्मद युसूफ नाम के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से IEDs, हथियार और कुछ दस्तावेज मिले हैं। उसके दो और साथियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः सुशांत का राज: इन 5 सवालों के जवाब में छिपी मौत वजह, तलाश में CBI

आतंकियों के निशाने पर था कोई वीआईपी

बता दें कि पाकिस्तान से तीन आतंकियों के भारत में घुसपैठ करने की सूचना के बाद से ही दिल्ली में अलर्ट जारी है। ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं । हालांकि उस वीआईपी शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली दहलाने के लिए किसी बड़े विस्फोट की भी योजना बना रहे थे। पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story