×

सुशांत का राज: इन 5 सवालों के जवाब में छिपी मौत वजह, तलाश में CBI

सीबीआई सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाएंगी। इस दौरान सीबीआई 5 सवालों के जवाब ढूंढ रही है। ये पाँचों सवाल सुशांत आत्महत्या मामले में बेहद अहम हैं।

Shivani
Published on: 22 Aug 2020 4:53 AM GMT
सुशांत का राज: इन 5 सवालों के जवाब में छिपी मौत वजह, तलाश में CBI
X
sushant-singh-rajput-case-cbi-investigation political leaders may questioned

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बाद अब सीबीआई सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाएंगी। इस दौरान सीबीआई 5 सवालों के जवाब ढूंढ रही है। ये पाँचों सवाल सुशांत आत्महत्या मामले में बेहद अहम हैं, जिनके जवाब से एक्टर की मौत का राज खुल जाएगा।

सीबीआई ने शुरू की सुशांत केस में जांच

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच का जिम्मा लिया है। सीबीएई की टीम जाँच को लेकर मुम्बई पहुँच गयी और मुम्बई पुलिस से केस से जुड़े दस्तावेज, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट समेत अन्य सभी जरुरी जानकारियां हैंडओवर ली। वहीं सीबीआई सुशांत केस से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर रही है। शुरुआत सुशांत के कुक से हुई, तो आज उस चाबी वाले से भी पूछताछ की जाएगी, जिसने आत्महत्या के बाद एक्टर का कमरा खोला था।

सुशांत सिंह

ये भी पढ़ेंः झारखंड: पूर्व सीएम शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन कोरोना पॉजिटिव

सीबीआई को इन पांच सवालों के जवाब की तलाश

इस पूरे मामले में सीबीआई 5 बड़े सवालों के जवाब तलाश रही है। इन सवालों के जवाब में ही सुशांत की मौत का राज छिपा हुआ है।

-पहला सवालः

सुशांत की मौत से पहले 13 जून के दिन आखिर क्या हुआ था?

-दूसरा सवालः

मौत से पहले सुशांत का व्यवहार कैसा था?

-तीसरा सवाल:

क्या सुशांत ने उस रात डिनर किया था?

सुशांत

-चौथा सवालः

मौत के बाद सबसे पहले सुशांत के शव को किसने देखा था?

-पांचवा सवालः

सुशांत के शव को कितने फांसी के फंदे से उतारा और किसे किसे बुलाया गया?

एक्टर की मौत के दो महीने बाद ये केस सीबीआई को मिला है, ऐसे में इन सवालों के जवाब उन्हें मुम्बई पुलिस द्वारा जमा सबूतों, तस्वीरों, वीडियो, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और गवाहों के आधार पर ही मिल सकेगा।

Sushant

सीबीआई इनसे करेगी पूछताछ:

सबसे पहले सीबीआई ने सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ शुरू की है। नीरज से मुंबई और बिहार पुलिस पहले ह पूछताछ कर चुकी है। वहीं अब सीबीआई नीरज के बयान दर्ज करेगी। बता दें कि सीबीआई की टीम मुंबई के DRDO गेस्ट हाउस में मौजूद है। वहीं पर पूछताछ और बयान दर्ज किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में ISIS आतंकी: एनकाउंटर में गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन जारी

सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, AIIMS के डॉक्टरों की टीम करेगी जांच

एक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच के लिए सीबीआई ने AIIMS के डॉक्टरों की एक टीम बनाई है। टीम में AIIMS के 4 डॉक्टर शामिल हैं। डॉक्टरों की ये टीम सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेगी और इस पर अपनी राय देगी।

Sushant Singh Rajput Case

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी काफी झोल:

सबसे पहली बात की सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का समय ही नहीं दिया गया। ऐसे में ये पता नहीं चल सका कि आखिर सुशांत की मौत किस समय हुई थी। वहीं उनका शव 14 जून को सुबह मिला और पोस्टमार्टम रात 11 बजे शुरू हुआ जो करीब 12.30 बजे तक चला यानी डेढ़ घंटे चला। ऐसे में एक सवाल ये भी उठता है कि उनका पोस्टमार्टम इतनी देर, खासकर रात में क्यों किया गया?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story