×

दिल्ली में ISIS आतंकी: एनकाउंटर में गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। इसमें एक आंतकी एनकउंटर के दौरान पकड़ा गया। आतंकी आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है।

Shivani
Published on: 22 Aug 2020 3:36 AM GMT
दिल्ली में ISIS आतंकी: एनकाउंटर में गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन जारी
X
Delhi police special cell arrested ISIS terrorist encounter in dhaula-kuan

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एक बार फिर से आतंकियों के निशाने पर आ गई है। भारत दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों के खिलाफ आज राजधानी दिल्ली में बड़ा एक्शन लिया गया। दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। इसमें एक आंतकी एनकउंटर के दौरान पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि आतंकी आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है। वहीं स्पेशल सेल की टीम इलाके में ऑपरेशन चला रही है। माना जा रहा है कि आतंकी के और भी साथी दिल्ली में मौजूद हैं, जिनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

दिल्ली में आतंकी घुसपैठ

दरअसल, खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के तीन आतंकी भारत के अंदर घुसपैठ कर चुके हैं। ये सभी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश किए हैं।

आतंकियों के निशाने पर दिल्ली और वीवीआईपी

जैश-ए-मुहम्मद के खूंखार आतंकियों के निशाने पर राजधानी दिल्ली और कई वीवीआईपी लोग हैं। इसके साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि भारत में तबाही मचाने मकसद से घुसे ये आतंकी राजधानी के भीड़भाड़ वाले इलाकों और महत्वपूर्ण स्थलों को अपना निशाना बना सकते हैं। ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के रास्ते से भारत में घुसे हैं।

ये भी पढ़ेंः पाक की साजिश नाकाम, गिलानी का निशान-ए- पाकिस्तान लेने से इनकार

जैश के मुखिया के बेहद करीबी

भारत में घुसे जैश-ए-मुहम्मद के इन तीन आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद है। ये तीनों ही जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर जैश-ए-मुहम्मद भारत में बड़े आतंकी हमले का प्लान बना रहा है। भारत के अंदर घुसपैठ करने वाले इन आतंकियों के पास अफगानिस्तान पहचान के दस्तावेज हैं।

त्योहारी सीजन में बड़े आतंकी हमले की साजिश

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दो कश्मीरी इनके काम को अंजाम देने में इन तीनों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये बस, कार और टैक्सी से जम्मू-कश्मीर होते हुए दिल्ली में घुस सकते हैं। इनका प्लान त्योहारी सीजन में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना है। आतंकियों के घुसपैठ करने के अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हालांकि आलाधिकारियों की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

ये भी पढ़ेंः बारिश बनेगी आफत: इन राज्यों के लिए 24 घंटे खतरनाक, जमकर बरसेंगे बादल

कहा जा रहा है कि अगले कुछ महीने में दिवाली समेत कई अन्य त्योहार आने वाले हैं, ऐसे में ये आतंकी भीड़ को अपना निशाना बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कार में हैवानियत: महिला डॉक्टर के साथ होता रहा ये सब, दोस्ती देख कांप उठे लोग

दिल्ली से एक आतंकी एनकाउंटर में गिरफ्तार

इसी कड़ी में आज दिल्ली के धौलाकुआं से पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि आखिर वह आतंकी दिल्ली में किस उद्देश्य से रह रहा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story