×

बारिश बनेगी आफत: इन राज्यों के लिए 24 घंटे खतरनाक, जमकर बरसेंगे बादल

बाढ़ और बारिश से देश के कई राज्य बेहाल हैं। देश के कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश हो रही हैं। बारिश की वजह से ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गुजरात समेत कई राज्यों के निचले इलाकों में बाढ़ आई हुई है।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 3:35 AM GMT
बारिश बनेगी आफत: इन राज्यों के लिए 24 घंटे खतरनाक, जमकर बरसेंगे बादल
X
बारिश बनेगी आफत: इन राज्यों के लिए 24 घंटे खतरनाक, जमकर बरसेंगे बादल

नई दिल्ली: बाढ़ और बारिश से देश के कई राज्य बेहाल हैं। देश के कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश हो रही हैं। बारिश की वजह से ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गुजरात समेत कई राज्यों के निचले इलाकों में बाढ़ आई हुई है। बिहार में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा कर रखी है। बिहार में बाढ़ से 82.92 लाख लोग प्रभावित हैं। उत्तर भारत में लगातार बारिश जारी है।

मौसम विभाग ने एक बार फिर कहा है कि आने 24 घंटे में कई राज्यों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की तरफ से बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और कोंकण के इलाकों में शनिवार को भारी बारिश की आशंका जताई है। विभाग ने भारी बारिश को लेकर 48 घंटे के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी कर दिया। जबकि पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़ में आने 24 घंटों में आंधी के साथ-साथ भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें...पाक की साजिश नाकाम, गिलानी का निशान-ए- पाकिस्तान लेने से इनकार

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि मध्य प्रदेश के कुछ जिलों- होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, जबलपुर, नरसिंहपुर और सिवनी में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है। इन छह जिलों में शनिवार सुबह तक कहीं-कहीं पर अधिक बारिश हो सकती है।

Heavy Rain भारी बारिश के बाद सड़क पर पानी

यह भी पढ़ें...चीनी ज्वॉइंट वेंचर का नाम आने पर रेलवे का बड़ा कदम, 44 ट्रेनों का टेंडर रद्द

इसके अलावा, मौसम विभाग ने प्रदेश के कई और जिलों विदिशा, रायसेन, सीहोर, उज्जैन, देवास, कटनी, छिंदवाड़ा, मण्डला, बालाघाट, पन्ना, सागर एवं दमोह में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें...महात्मा गांधी का चश्मा नीलाम: 2.55 करोड़ लगी बोली, इस शख्स ने खरीदा

इन राज्यों में भारी बारिश की आंशका

स्काइमेट ने बताया है कि पूर्वी राजस्थान, कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और गुजरात के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की भी संभावना है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, बिहार, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में बारिश हो सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story