Sarkari Naukri: यहां निकली है बंपर भर्ती, 90 हजार तक सैलरी, जल्द करें अप्लाई

विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए लोकसभा सचिवालय में शैक्षिक योग्यता अलग-अलग चाहिए, जिसमें 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और एमबीए तक के प्रत्याशी के लिए आवेदन का मौका है।

Published by Roshni Khan Published: January 24, 2021 | 12:35 pm
job

Sarkari Naukri: यहां निकली है बंपर भर्ती, 90 हजार तक सैलरी, जल्द करें अप्लाई (PC: social media)

Lok Sabha Secretariat Recruitment 2021: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपके लिए एक अच्छी और बड़ी खबर लाए हैं। लोकसभा सचिवालय ने अपनी विभिन्न पदों पर सीट्स निकाली हैं। सचिवालय में वैकेंसी के अंदर हेड कंसल्टेंट, सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टेंट), सोशल मीडिया (जूनियर कंसल्टेंट) , ग्राफिक डिजाइनर, सीनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी), जूनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी) और सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर एसोसिएट) के साथ-साथ कुल 9 सीट्स पर भर्ती की जाएगी।

ये भी पढ़ें:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

पदों की संख्या

हेड कंसल्टेंट – 01 पद

सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टेंट) – 01 पद

सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर कंसल्टेंट) – 01 पद

ग्राफिक डिजाइनर – 01 पद

सीनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी) – 01 पद

जूनियर कंटेंट राइटर (हिंदी) – 01 पद

सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर एसोसिएट) – 03

शैक्षणिक योग्यता

विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए लोकसभा सचिवालय में शैक्षिक योग्यता अलग-अलग चाहिए, जिसमें 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और एमबीए तक के प्रत्याशी के लिए आवेदन का मौका है।

आयु सीमा

कंसल्टेंट भर्ती के लिए कम से कम 22 साल जबकि अधिकतम ऐज 58 साल तय की गयी है। सैलरी की जानकारी सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर कंसल्टेंट) के पदों पर 35,000 रुपये प्रति माह जबकि हेड कंसल्टेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 90,000 रुपये हर महीने मिलेगी।

ये भी पढ़ें:तेज बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, भयानक होगा मौसम

ऐसे करे आवेदन

इन पदों के लिए आपको ऑफलाइन मोड में आवेदन करना है। आवेदन की लास्ट डेट 8 फरवरी एप्लीकेशन है। आपको बता दें कि 18 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी की गई है। जो जो उम्मीदवार इस जॉब के लिए इच्छुक है वो ऑफिशियल वेबसाइट loksabha।nic।in पर जाकर भी फॉर्म डाउनलोड करके भर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App