RRB NTPC के एडमिट कार्ड पर आई बड़ी खबर, जानें कब होगी परीक्षा

भारतीय रेलव भर्ती बोर्ड यानी कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन जल्द होगा। आरआरबी  ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा।

नई दिल्ली: भारतीय रेलव भर्ती बोर्ड यानी कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन जल्द होगा। आरआरबी  ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा। आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें…दुनिया की सबसे बड़ी वैकेंसी, इंडियन रेलवे ने बनाया रिकॉर्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड कुल 35,277 जूनियर क्लर्क, गुड्स गार्डस और ट्रेनी क्लर्क व अन्य कई पदों पर भर्ती करेगा। ये परीक्षा दो चरणों में होगी। कंप्यूट बेस्ड टेस्ट और स्किल टेस्ट।

उम्‍मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट A4 शीट पर निकाल लें। एडमिट कार्ड किसी को भी डाक से नहीं भेजा जाएगा तथा ऑनलाइन एडमिट कार्ड ही परीक्षा केंद्र पर मान्‍य होगा। एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो चिपकाना भी न भूलें।

यह भी पढ़ें…सेना में अगर होना चाहते हैं भर्ती, तो जल्द करें यहां तुरंत अप्लाई

परीक्षा के दिन समय से सेंटर पर पहुंचने के लिए उम्‍मीदवार एक दिन पहले सेंटर तक जाकर देख लें। इससे परीक्षा के दिन समय से एग्‍जाम सेंटर तक पहुंचने में आसानी होगी। परीक्षा के दिन देरी से सेंटर पर पहुंचने पर उम्‍मीदवारों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…सुनहरा मौका! बनें अफसर, IBPS में निकली हजारों पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन  

आरआरबी एनटीपीसी पहली स्टेज की सीबीटी एग्जाम में मैथ्स, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग और जनरल अवेयरनेस के कुल 100 सवाल आएंगे। इनमें मैथ्स के 30 नंबर के 30 सवाल, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग के 30 नंबर के 30 सवाल और जनरल अवेयरनेस के 40 नंबर के 40 सवाल आएंगे।