×

सरकारी नौकरी का मौका: इन विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, यहां पढ़िए पूरी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) में 1473 पदों के लिए वैकेंसी आई है। UPPSC ने यह वैकेंसी उत्तर प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेजों एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेजों (जीआईसी-जीजीआईसी) में लेक्चरर के पदों के लिए निकाली हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 5 Jan 2021 2:28 PM GMT
सरकारी नौकरी का मौका: इन विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, यहां पढ़िए पूरी डिटेल्स
X
सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नया साल खुशखबरी लेकर आया है। भारत की कई सरकारी कंपनियों में नौकरी निकली हुई है।

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नया साल खुशखबरी लेकर आया है। भारत की कई सरकारी कंपनियों में नौकरी निकली हुई है। इनमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC), इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (IB), इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) और महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRC) में अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकली हुई है। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC में 1473 पदों पर वैकेंसी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) में 1473 पदों के लिए वैकेंसी आई है। UPPSC ने यह वैकेंसी उत्तर प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेजों एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेजों (जीआईसी-जीजीआईसी) में लेक्चरर के पदों के लिए निकाली हैं। इन पदों के लिए 22 जनवरी 2021 तक uppsc.up.nic.in पर ऑनलइन आवेदन किया जा सकता है। लेक्चरर (जीआईसी) और लेक्चरर (जीजीआईसी) के पदों के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा उनको वेतन के रूप में 47600 रुपये से 151100 रुपये प्रति माह दिया जाएगा।

इंटेलिजेंस ब्‍यूरो में 2,000 वैकेंसी

मिनिस्‍ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (MHA IB Recruitment) में 2000 पदों पर वैकेंसी निकली हुई है। यह वैकेंसी असिस्‍टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के लिए हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स 9 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्‍मीदवारों को 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

Jobs

ये भी पढ़ें...लखनऊ में इस दिन से होगी महिला सैन्य पुलिस की खुली भर्ती, जान लें सभी जरूरी बातें

इंडियन ऑयल में नौकरी का मौका

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में इंजीनियरिंग असिस्टेंट और टेक्निकल अटेंडेंट के पदों के लिए वैकेंसी निकली है। 15 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इंजीनियरिंग असिस्‍टेंट पदों के लिए जिनका चयन होगा उनको 25,000-1,05,000 रुपये तक सैलरी और टेक्निकल अटेंडेंट पदों पर चयनित उम्मीदवारों 23,000-78,000 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...REET परीक्षा देने वाले छात्रों पर जरूरी खबर, लेवल वन में सिर्फ इनको मिलेगा मौका

महाराष्ट्र मेट्रो में इन पदों पर हो रही भर्ती

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRC) में टेक्नीशियन, इंजीनियर समेत कई पदों पर नौकरी का मौका है। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग मांगी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahametro.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 21 जनवरी 2021 तक है। टेक्नीशियन के पदों पर 20,000 से 60,000 रुपये तक प्रति महीने सैलरी मिलेगी, तो वहीं स्टेशन कंट्रोलर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 33,000 से 1 लाख प्रति माह और सेक्शन इंजीनियर के पदों के लिए 40,000 से 1.25 लाख रुपये प्रति महीने सैलरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...Schools Reopen: स्कूलों पर सरकार का नया दिशा-निर्देश, जान लें जरूरी नियम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story