×

कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को स्कॉलरशिप और आरक्षण

पूरी दुनिया मिलकर कोरोना वायरस से लड़ रही है। देश में लॉकडाउन चल रहा है और सभी को घर में रहने की सलाह दी जा रही है। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा रहे हैं। इन कोरोना वॉरियर्स को पूरा देश सलाम कर रहा है।

suman
Published on: 10 May 2020 2:45 PM GMT
कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को स्कॉलरशिप और आरक्षण
X

नई दिल्ली :पूरी दुनिया मिलकर कोरोना वायरस से लड़ रही है। देश में लॉकडाउन चल रहा है और सभी को घर में रहने की सलाह दी जा रही है। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा रहे हैं। इन कोरोना वॉरियर्स को पूरा देश सलाम कर रहा है।

यह पढ़ें...लॉकडाउन के बाद कैसे चलेंगी ट्रेनें! रेलवे की ये है बड़ी तैयारी

इसी कड़ी में ओडिशा की एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ने कोरोना वारियर्स के बच्चों को स्कॉलरशिप के साथ-साथ आरक्षण देने की घोषणा की है।

स्कॉलरशिप : ओडिशा में सीवी रमन ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने पुलिस अधिकारियों, डॉक्टरों और मीडियाकर्मियों जैसे कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को पांच करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है। यूनिवर्सिटी ने कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को आरक्षण देने का भी फैसला किया है।

यह पढ़ें...MP में मजदूरों की मौत पर सीएम योगी का बड़ा एलान, मृतकों के परिजनों को दिए दो लाख

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने भी की ऐसी ही पहल : सीवी रमन ग्लोबल यूनिवर्सिटी से पहले चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी भी कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को लाभ देने की पहल कर चुकी है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को पांच करोड रुपये की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है। यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने की भी घोषणा की है। इतना ही नहीं, यूनिवर्सिटी ने फीस में भी 10 प्रतिशत की छूट देना का फैसला किया है।

suman

suman

Next Story