MP में मजदूरों की मौत पर CM योगी का एलान, मृतकों के परिजनों को दिए 2-2 लाख

एमपी में हादसे में 5 मजदूरों की मौत के बाद उनके परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है

Published by Shivani Awasthi Published: May 10, 2020 | 8:09 pm
Modified: May 10, 2020 | 8:35 pm

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक सड़क हादसे में पांच मजदूरों की मौत तथा 13 के घायल होने की सूचना मिलने पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से घायल श्रमिकों (कामगारों) का इलाज करवाने का अनुरोध किया। बता दें कि ये सभी मजदूर यूपी के है, जो ट्रक पर सवार हो घर वापसी कर रहे थे।

मृतक मजदूरों के परिजनों को सीएम योगी ने दी आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री योगी ने इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत के बाद उनके परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को मध्य प्रदेश से सभी मृतकों के पार्थिव शरीर जनपद झांसी में प्राप्त कर उन्हें उनके गृह जनपद पहुंचाकर सम्बन्धित परिजनों को सौंपने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी घायलों के इलाज का खर्च उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…कुलभूषण जाधव मामला: ICJ के फैसले पर पाकिस्तान ने दिया ऐसा बयान

सीएम ने मजदूरों की मौत पर व्यक्त किया शोक

मुख्यमंत्री योगी ने मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में एक सड़क दुर्घटना में हुई उत्तर प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विभिन्न राज्यों से उत्तर प्रदेश लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों से अपील की है कि वे पैदल, ट्रक, बाइक अथवा अन्य साधनों से यात्रा न करें। राज्य सरकार उनकी सम्मानजनक, सुरक्षित और शीघ्र वापसी के प्रबन्ध कर रही है।

यह भी पढ़ें…आंधी-तूफान ने मचाया तांडव: इतने लोगों की दर्दनाक मौत, अलर्ट जारी

हैदराबाद से यूपी आ रहे मजदूर एमपी में हुए सड़क हादसे का शिकार

बता दें कि शनिवार देर रात मुंगवानी थाने के पाठा गांव के पास नेशनल हाइवे-44 पर यह सड़क दुर्घटना हुई। ट्रक में सवार सभी 20 मजदूर हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के एटा और झांसी जा रहे थे। इस हादसे में पांच मजदूरों के मौत के अलावा घायल हुए दो मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें…मेरठ: यहां आयोजित हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता, नौ जिलों के छात्र-छात्राओं ने लिया भाग 

एक मजदूर में मिला कोरोना के लक्षण

जांच में इनमें से एक मजदूर में कोरोना वायरस के लक्षण भी पाए गए हैं। उसके बाद सभी मजदूरों के कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए. सतर्कता बरतते हुए प्रशासन ने ट्रक में भरे आम को नष्ट करवा दिया है। हालांकि, अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि दुर्घटना के शिकार मजदूर ट्रक से अपने घर लौट रहे थे या फिर आम से लदे ट्रक के साथ बतौर मजदूर उस पर सवार थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App