SSC CGL Answer Key 2020: टियर 1 परीक्षा की ‘आंसर की’ जारी, ऐसे करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2019-20 का ‘आंसर की’ जारी हो गया है। जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल टियर 1 की परीक्षा दी थी, वे ‘आंसर की’ आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2019-20 का ‘आंसर की’ जारी हो गया है। जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल टियर 1 की परीक्षा दी थी, वे ‘आंसर की’ आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) टियर 1 परीक्षा 2019 का आयोजन 3 मार्च से 9 मार्च 2020 के तक किया था।

सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2019 ‘आंसर की’ जारी करने के साथ ही आयोग ने अलग-अलग प्रश्नों के ‘आंसर की’ के सम्बन्ध में उम्मीदवारों से आपत्तियां भी आमंत्रित की हैं। अगर किसी उम्मीदवार को किसी प्रश्न के लिए जारी ‘आंसर की’ से सम्बन्धित कोई भी आपत्ति हो तो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये गये लिंक के माध्यम से दर्ज करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…MP: फ्लोर टेस्ट पर आई ये बड़ी खबर, जानिए किसकी चलेगी राज्यपाल या स्पीकर की?

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर 16 मार्च 2020 के साथ दिये गये सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2020 ‘आंसर की’ लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज पीडीएफ फॉर्म में खुलेगा जिसमें ‘आंसर की’ नोटिस के साथ-साथ आपत्ति दर्ज कराने और ‘आंसर की’ डाउनलोड का लिंक दिया गया है।

यह भी पढ़ें…कोरोना वायरस पर सरकार ने जारी की गाइडलाइन, इन 10 बातों का रखें ध्यान

इस लिंक पर क्लिक करें आप सम्बन्धित पेज पर पहुंच सकते हैं जहां सबमिट बटन पर क्लिक करके ‘आंसर की’ डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी आपत्ति दर्ज (यदि हो तो) करा सकते हैं।