×

SSC CHSL Apply 2020: एसएससी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, ऐसे भरें फाॅर्म

केंद्र सरकार ने मंत्रालयों और विभागों में क्लर्क, डाक सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर आदि के कुल 4726 पदों पर भर्ती के लिए एसएससी द्वारा आयोजित कराई जाने वाली सीएचएसएल परीक्षा 2020 आवेदन की तारीख आज थी लेकिन इस तारीख को 19 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 9:29 AM GMT
SSC CHSL Apply 2020: एसएससी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, ऐसे भरें फाॅर्म
X
SSC CHSL Apply 2020: एसएससी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, ऐसे भरें फाॅर्म photos (social media)

नई दिल्ली : एसएससी के फॉर्म भरने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ गई है। आपको बता दें कि जिन लोगों के एसएससी फॉर्म भरने को छूट गए हो वो इस आवेदन को भर सकते हैं। एसएससी ने इस आवेदन को 19 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। आप ssc. nic. in की ऑफिसियल वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दे दी गयी है।

19 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया

कर्मचारी चयन आयोग 2020 के आवेदन आ चुके हैं। यह 10 + 2 वाले लोग इस आवेदन को आसानी सकते हैं। कोरोना महामारी के कारण इन आवेदनों में थोड़ी देरी हो गयी है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने मंत्रालयों और विभागों में क्लर्क, डाक सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर आदि के कुल 4726 पदों पर भर्ती के लिए एसएससी द्वारा आयोजित कराई जाने वाली सीएचएसएल परीक्षा 2020 आवेदन की तारीख आज थी लेकिन इस तारीख को 19 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

कैसे करे यह आवेदन

इस आवेदन को भरने के लिए एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट ssc. nic. in जाकर इस फॉर्म को दिए गए न्यू यूजर के लिंक से रजिस्ट्रेशन करें। आपको बता दें कि इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से इस पेज को लॉगिन कर पाएंगे। इसके साथ इस फॉर्म को भरने में 100 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। इस शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए होगा एक एंट्रेस एग्‍जाम, शिक्षा में होने जा रहे ये बदलाव

जाने इस फॉर्म को भरने की योग्यता

इस एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन के अनुसार इस आवेदन को सभी प्रकार के लोग भर सकते हैं। जिस उम्मीदवार की उम्र 18 से लेकर 27 साल है वो लोग इस आवेदन को आसानी से भर सकते हैं। इस आवेदन के लिए 10 + 2 होना अनिवार्य है। वहीं सरकार ने आरक्षित वर्गों के लिए कई छूट भी दी है। इस फॉर्म को जल्द से जल्द बचे हुए उम्मीदवार भर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : CBSE Board Exams 2021: मार्च में नहीं होंगी परीक्षाएं, ये है बड़ी वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story