SSC JE 2018 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे और यहां करें चेक

SSC JE के फाइनल रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।

SSC JE 2018

SSC JE 2018 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे और यहां करें चेक (Photo- social media)

नई दिल्ली: SSC JE का जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दिया था, उन उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने एसएससी जेई (SSC JE) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दी है। आपको बता दें कि इस रिजल्ट में उन उम्मीदवारों को नाम है जो दस्तावेजों का सत्यापन (Documents verification) की प्रक्रिया में उपस्थित हुए थे।

13 जनवरी को देखें फाइनल रिजल्ट

बता दें कि एसएससी जेई (SSC JE) में अपनी तकदीर आजमाने वाले उम्मीदवारों का फाइनल रिजल्ट 13 जनवरी को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, इस फाइनल रिजल्ट के लिस्ट में उन उम्मीदवारों का नाम शामिल है जो 11 सितंबर को दस्तावेजों का सत्यापन (Documents verification) की प्रक्रिया में उपस्थित हुए थे। फाइनल रिजल्ट की लिस्ट को देखने की अवधि 13 जनवरी 2021 से 12 फरवरी 2021 तक तय की गई हैं।

ये भी पढ़ें…  इस दिन होगी CBSE CTET की परीक्षा, एग्जाम से जुड़ी पूरी जानकारी यहां देखें

ऐसे देखें अपना फाइनल रिजल्ट

SSC JE के फाइनल रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद उम्मीदवार को एग्जाम वाली कैटेगरी में SSC JE वाले ऑप्शन को चुनना है। जब आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो इस पर आपको SSC JE 2018 रिजल्ट दिखाई देगा जिस पर आप क्लिक करने के अपना फाइनल रिजल्ट देख पाएंगें।

SSC

चुनें गए 1840 उम्मीदवार

आयोग ने SSC JE के रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सेकेंड पेपर में निर्धारित किए गए कट-ऑफ के आधार पर सिविल इंजीनियरिंग में 3800 कैंडीडेट्स क्वालीफाई किए थे, जबकि इलेक्ट्रिकल और मेकैनिकल इंजीनियरिंग के पद के लिए 883 कैंडीडेट्स ने दस्तावेजों का सत्यापन (Documents verification) के लिए क्वालीफाई किया था। दस्तावेजों का सत्यापन (Documents verification) करने के बाद आयोग ने 1840 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें… 10th Board Exam 2021: Admit Card हुआ जारी, यहां और ऐसे करें चेक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App