बंपर नौकरियां: यूपी वालों में खुशी की लहर, 25 हजार पदों पर होंगी भर्तियां

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल, नए साल के मौके पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Subordinate service selection commission) लगभग 25 हजार पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

बंपर नौकरियां: यूपी वालों में खुशी की लहर, 25 हजार पदों पर होंगी भर्तियां

बंपर नौकरियां: यूपी वालों में खुशी की लहर, 25 हजार पदों पर होंगी भर्तियां

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल, नए साल के मौके पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Subordinate service selection commission) लगभग 25 हजार पदों पर भर्ती करने जा रहा है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 25 हजार पदों भर्तियां कर सकता है।

25 हजार पदों पर होंगी भर्तियां

इस 25 हजार पदों में 15 हजार नई भर्तियां होनी हैं और 10 हजार खाली पदों पर पहले से चल रही भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर आखिरी परिणाम घोषित करने की तैयार चल रही है। इन पदों में सबसे पहले आशुलिपिक के रिक्त पदों पर भर्तियां की जा सकती हैं। राजस्व परिषद ने जिलाधिकारियों से लेखपालों के साल 2017-18, 2018-19 और 2019-20 के लिए सीधी भर्ती के रिक्त पदों का भर्ती प्रस्ताव मांगा है। साथ ही राजस्व परिषद ने मंडलायुक्तों को जिलों से प्राप्त प्रस्तावों का परीक्षण कर 8 जनवरी 2020 तक उन्हें उपलब्ध कराने को कहा है।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के VC का विवादों से है पुराना नाता, जब महिला संग…

इन पदों पर आयोग करेगा भर्तियां

जानकारी के मुताबिक, जिलों से रिक्त पदों का प्रस्ताव मिलते ही पदों पर भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने की तैयारी है। ऐसे में राजस्व और चकबंदी लेखपाल के 11 हजार रिक्त पदों पर भर्तियां की जा सकती हैं। इसके अलावा लोअर सबार्डिनेट (Lower subordinate), स्टेनोग्राफर (Stenographer), जूनियर क्लर्क (Junior clerk), इंजीनियर कैडर (Engineer cadre) को मिलाकर 4 हजार पद रिक्त हैं। नए साल में इन पदों पर भर्ती का प्रस्ताव है। इन पदों पर भर्तियां अधीनस्थ सेवा चयन आयोग करेगा।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दिग्गज नेता की मौत: यूपी से था ताल्लुक, पार्टी को लगा तगड़ा झटका

इस साल 25 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

वहीं पिछली सरकार की भी कई भर्ती परीक्षाएं प्रोसेस में हैं। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, लगभग 10 हजार पदों पर भर्ती परीक्षाएं (Recruitment exams) अंडर प्रोसेस हैं। इन पदों पर जो उम्मीदवार चुने जाएंगे उनके नए साल में नौकरी मिल जाएगी। आयोग इस साल प्रक्रियाधीन (Under process) और नई रिक्त पदों को मिलाकर 25 हजार युवाओं को नौकरी दे सकता है। बता दें कि, नई भर्तियों में उम्मीदवार को इंटरव्यू देने की जरुरत नहीं होगी। जिस वजह से काम अधिक गति के साथ आगे बढ़ रहा है। जल्द ही इसकी सूचना भी जारी होगी।

यह भी पढ़ें: रद्द होगा टेस्ट मैच! मुश्किल में पड़ सकते हैं खिलाड़ी, खेला तो पहुंच सकते हैं अस्पताल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App