×

शिक्षकों के वेतन व पेंशन मामले 31 दिसंबर तक निपटाएं: सतीश चंद्र द्विवेदी

सतीश चन्द्र द्विवेदी ने जिलों में कार्यरत शिक्षकों के वेतन विसंगति और जीपीएफ संबंधी मामलों तथा सेवानिवृत्त शिक्षकों के पेंशन, ग्रेच्युटी, मृतक आश्रितों के लम्बित प्रकरणों को तय समय में निपटाने का निर्देश देते हुए कहा है कि इस संबंध में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Dharmendra kumar
Published on: 30 July 2023 1:50 AM GMT (Updated on: 30 July 2023 2:08 AM GMT)
शिक्षकों के वेतन व पेंशन मामले 31 दिसंबर तक निपटाएं: सतीश चंद्र द्विवेदी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश चन्द्र द्विवेदी ने जिलों में कार्यरत शिक्षकों के वेतन विसंगति और जीपीएफ संबंधी मामलों तथा सेवानिवृत्त शिक्षकों के पेंशन, ग्रेच्युटी, मृतक आश्रितों के लम्बित प्रकरणों को तय समय में निपटाने का निर्देश देते हुए कहा है कि इस संबंध में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

यह भी पढ़ें...UPPCS Result 2017: अंतिम चयन परीक्षा का परिणाम जारी, यहां देखें पूरा रिजल्ट

द्विवेदी ने गुरुवार को नाराजगी जताते हुए कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि विभिन्न जिलों में कार्यरत शिक्षकों के वेतन विसंगति और जीपीएफ संबंधी प्रकरण तथा सेवानिवृत्त शिक्षकों के पेंशन, ग्रेच्युटी व मृतक आश्रितों के प्रकरण काफी संख्या में लम्बित हैं, जिससे विभाग की छवि धूमिल हो रही है, इससे अधिकारियों की उदासीनता और लापरवाही साफ दिखती है। उन्होंने इसे खेदजनक करार दिया। यह स्थिति अत्यन्त खेदजनक है।

यह भी पढ़ें...ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए पाक का पैंतरा, लश्कर के 4 खूंखार आतंकी अरेस्ट

द्विवेदी ने अपर मुख्य सचिव, बेसिक शिक्षा से कहा कि इस प्रकार के सभी लम्बित प्रकरणों का निस्तारण इसी साल 31 दिसंबर तक समयबद्ध रूप से करा दिया जाये।

अगर किसी प्रकरण के निस्तारण में कोई समस्या आ रही है तो, संबंधित अधिकारी कारण सहित निदेशक, बेसिक शिक्षा को 31 जनवरी, 2020 तक निश्चित रूप से आख्या उपलब्ध करायें, जिससे निदेशक द्वारा शासन को वांछित सूचना और आख्या उपलब्ध करायी जा सके।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story