×

Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज, ऐसे और यहां करें चेक

15 लाख  स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म होगा। मतलब ये कि बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा देने वाले  बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे आज यानी मंगलवार को घोषित करेगा। बोर्ड आज दोपहर 12:30 बजे वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 के परीक्षाफल की घोषणा करेगा।

suman
Published on: 26 May 2020 4:06 AM GMT
Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज, ऐसे और यहां करें चेक
X

पटना: 15 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म होगा। मतलब ये कि बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा देने वाले बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे आज यानी मंगलवार को घोषित करेगा। बोर्ड आज दोपहर 12:30 बजे वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 के परीक्षाफल की घोषणा करेगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू हुए लॉकडाउन की वजह से इस परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया जाएगा। नतीजे ऑनलाइन ही जारी किए जाएंगे।

यह पढ़ें...दिल्ली से NCR में जाना है तो ये जरूरी कागज रखें अपने पास, जानिए पूरी डिटेल्स

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी ।बोर्ड ने छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन और टॉपर्स के इंटरव्यू की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है। ऐसे में रिजल्ट के साथ ही टॉपर्स के नामों का एलान भी किया जाएगा। सत्र 2019-20 के बिहार कक्षा 10वीं मैट्रिक परीक्षा में लगभग 15 लाख छात्र बैठे थे। बिहार बोर्ड ने 17 फरवरी से 24 फरवरी तक परीक्षा आयोजित की थी।

बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट बीएसईबी(BSEB )की आधिकारिक वेबसाइट्स https://onlinebseb.in एवं https://biharboardonline.com पर देखा जा सकता है। इसके अलावा इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं अपने परिणाम..

Biharboardonline.bihar.gov.in

Biharboard.online

onlinebseb.in

Bsebresult.online

biharboardonline.com

bsebssresult.com

bsebinteredu.in

indiaresults.com

examresults.net

results.gov.in

बता दें कि, कोरोना वायरस के कारण सरकार द्वारा जारी सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए संभावना है कि बोर्ड परिणाम की घोषणा अपने कार्यालय से ही घोषित करें।

यह पढ़ें..कोरोना पॉजिटिव होने पर भी इन मरीजों से खतरा नहीं, सिंगापुर के अध्ययन में खुलासा

रिजल्ट चेक

बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं, वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। सामने दिख रहे बॉक्स में रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सबमिट करें। इसके बाद मांगी गई डीटेल्स भरें और फिर उसे सबमिट कर दें। बटन दबाने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा

बिहार बोर्ड के मुताबिक शैक्षिक सत्र 2019-20 के लिए 15,29,393 छात्रों ने 10वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें 7,46,359 छात्र और 7,83,034 छात्राओं ने परीक्षा दी थी

suman

suman

Next Story