×

UP Sachivalaya Recruitment: अलर्ट हो जाएं उम्मीदवार, बदल गई है डेट

विधानसभा सचिवालय में इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 दिसंबर 2020 से शुरु हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jan 2021 4:11 PM GMT
UP Sachivalaya Recruitment: अलर्ट हो जाएं उम्मीदवार, बदल गई है डेट
X
उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जनवरी 2021 हो गई है।

लखनऊ: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, संपादक, काउंटर रिपोर्ट, रिव्यू ऑफिसर, अपर निजी सचिव, असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर, व्यवस्थापक, शोध एवं सदर्भ सहायक, सूचीकार, सिक्योरिटी असिस्टेंट (पुरुष, महिता) के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।

विधानसभा सचिवालय में इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 दिसंबर 2020 से शुरु हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जनवरी 2021 हो गई है। दरअसल, इन पदों पर आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी गई है। पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 जनवरी थी।

इन पदों पर भर्ती

एडिटर- 01 पद

स्‍टेनोग्राफर- 04 पद

रिव्‍यू ऑफिसर- 13 पद

असिस्‍टेंट प्राइवेट सेकरेट्री- 02 पद

असिस्‍टेंट रिव्‍यू ऑफिसर- 53 पद

एडमिनिस्‍ट्रेशन- 01 पद

रिसर्च एंड रिफरेंस असिस्‍टेंट- 01 पद

सूचीकार- 01 पद

सिक्‍योरिटी असिस्‍टेंट- 11 पद

Jobs

ये भी पढ़ें...भारतीय सेना में अधिकारी बनने का मौका, ऐसे करें आवेदन, यहां है पूरी डिटेल्स

इन सभी पदों पर आवेदन करने की शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है।

एडिटर- उम्मीदवार के पास संपादकीय कार्य / अनुवाद कार्य / सटीक लेखन में 5 साल के अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही साहित्य या सामाजिक विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होना जरूरी है।

काउंटर रिपोर्ट, स्क्रूटनी ऑफिसर, एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी, असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर- उम्मीदवार के पास शॉर्टहैंड और टाइपिंग आनी चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें...MPPSC Mains Exam: 11 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन, जानिए कब से है परीक्षा

सिक्योरिटी असिस्टेंट – उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना चाहिए।

इंडेक्सर – उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पुस्तकालय विज्ञान में ग्रेजुएट और डिप्लोमा होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें...10th Board Exam 2021 Admit Card, आज होगा जारी, यहां करें चेक

एडिटर पदों के लिए न्‍यूनतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है। स्‍टेनोग्राफर पदों के लिए 22 वर्ष तथा अन्‍य सभी पदों के लिए 21 वर्ष है। अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है। आप अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन करने के लिए Gen/OBC/EWS कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 950/- रुपये आवेदन शुल्‍क देना होगा, आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 850/- रुपये रखी गई है। दिव्‍यांगजनों को ऑनलाइन प्रोसेसिंग फीस 50 रुपये ही देनी होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story