×

UP B.ED Admit Card 2023: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड

UP B.ED Admit Card 2023: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने उत्तर प्रदेश स्नातक शिक्षा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, यूपी बीएड जेईई 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड 6 जून 2023 को आधिकारिक वेबसाइट- bujhansi.ac.in पर जारी किए गए हैं।

Vertika Sonakia
Published on: 7 Jun 2023 1:40 PM GMT
UP B.ED Admit Card 2023: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड
X
UP B.ED Admit Card 2023(Photo: Social Media)

UP B.Ed Admit Card 2023: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने उत्तर प्रदेश स्नातक शिक्षा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, यूपी बीएड जेईई 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड 6 जून 2023 को आधिकारिक वेबसाइट- bujhansi.ac.in पर जारी किए गए हैं।

यूपी बीएड एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने यूपी बीएड 2023 परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, वे लॉगिन करने और बीएड प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

यूपी बीएड प्रव्रश परीक्षा

यूपी बीएड जेईई 2023 परीक्षा 15 जून को आयोजित की जाएगी और परीक्षा में कुल 400 अंकों के दो पेपर- पेपर-1 और पेपर-2 शामिल हैं। परीक्षा प्रत्येक तीन घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। यूपी बीएड पेपर-1 में सामान्य ज्ञान, भाषा (हिंदी/अंग्रेजी) के प्रश्न शामिल होंगे। पेपर 2 में सामान्य योग्यता परीक्षा, विषय योग्यता (कला/विज्ञान/वाणिज्य/कृषि) के प्रश्न शामिल होंगे। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए दो अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे।

यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें?

• बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bujhansi.ac.in पर जाएं।
• होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक 'यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2023' पर क्लिक करें।
• लॉगिन करने के लिए अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालें।
• यूपी बीएड जेईई प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
• आप भविष्य के संदर्भ के लिए यूपी बीएड एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं।

यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2023: ध्यान रखें ये बात

यूपी बीएड सीईटी के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। ध्यान रहे कि परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही फोटो पहचान पत्र भी साथ ले जाना जरूरी है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के जरिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story