×

यूपी बोर्ड परीक्षा टलेगी! पंचायत चुनाव के कारण बदलेगी एग्जाम डेट, जानें नई तारीख

राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव को लेकर 27 मार्च को अधिसूचना जारी करने की तैयारी में हैं। ऐसे में चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए कम से कम 42 दिन का समय चाहिए जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा की तारीखें मई के पहले सप्ताह तक खिसक सकती हैं।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 8:42 AM GMT
यूपी बोर्ड परीक्षा टलेगी! पंचायत चुनाव के कारण बदलेगी एग्जाम डेट, जानें नई तारीख
X
यूपी बोर्ड परीक्षा टलेगी! पंचायत चुनाव के कारण बदलेगी एग्जाम डेट, जानें नई तारीख

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखें आगे बढ़ाई जा सकती हैं। इसका कारण है यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद मतलब यूपी बोर्ड परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव तय माना जा रहा है। बता दें कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से होनी थी पर पंचायत चुनाव के कारण अब मई के पहले सप्ताह से हो सकती हैं।

बोर्ड परीक्षाएं मई के पहले सप्ताह में शुरू होने के संकेत

बताया जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव को लेकर 27 मार्च को अधिसूचना जारी करने की तैयारी में हैं। ऐसे में चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए कम से कम 42 दिन का समय चाहिए जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा की तारीखें मई के पहले सप्ताह तक खिसक सकती हैं।

23 अप्रैल तक चुनाव की मतगणना

गौरतलब है कि पंचायतों में गलत आरक्षण पर हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद अब आरक्षण की प्रक्रिया नए सिरे से पूरी कराई जा रही है। जबकि इसके पहले राज्य निर्वाचन आयोग 23 अप्रैल तक चुनाव की मतगणना करवा लेने को लेकर आश्वस्त था।

ये भी देखें: खेत में लड़कियों का शव, पीलीभीत में मचा कोहराम, यूपी में फिर महिला अपराध

बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से 11 मई तक होने वाली थी

राज्य निर्वाचन आयोग के विशेष कार्याधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि आयोग ने सरकार से आग्रह किया है कि 27 दिन में चुनाव कराने में कठिनाई होगी इसलिए बोर्ड परीक्षाओं को करीब दो सप्ताह तक के लिए टाल दिया जाए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से 11 मई तक प्रस्तावित हैं।

ये भी देखें: Ind vs Eng Live: टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी, रोहित-धवन ने किया पारी का आगाज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story