UP Board Results: जानिए कब आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, डिप्टी CM ने…

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व व इंटरमीडिएट की परीक्षा देने छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है। कोरोना संकट के कारण कॉपियों के जांचने में देरी हो रही है जिसकी वजह यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट अब जून के अंतिम सप्ताह तक आ सकता है।

लखनऊ: यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व व इंटरमीडिएट की परीक्षा देने छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है। कोरोना संकट के कारण कॉपियों के जांचने में देरी हो रही है जिसकी वजह यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट अब जून के अंतिम सप्ताह तक आ सकता है। पहले रिजल्ट को जून के प्रथम सप्ताह में घोषणा करने की बात हो रही थी।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि ग्रीन जोन में कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य सही गति से हो रहा है। मूल्यांकन के बाद जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने के लिए भी टीम गठति की गई ताकि मूल्यांकन पूरा होने के बाद रिजल्ट में देरी न होने पाए।

यह भी पढ़ें…कोरोना से थाना प्रभारी की हुई थी मौत, शिवराज सरकार ने बेटी को सौंपी ये जिम्मेदारी

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि ग्रीन जोन के 20 जिलों में मूल्यांकन का कार्य हो रहा है। ऑरेंज जोन के 36 जिलों में भी 12 मई से मूल्यांकन शुरू होगा। लॉकडाउन हटने के बाद रेड जोन के जिलों में हॉटस्पॉट व कन्टेनमेंट एरिया को छोड़कर शहर में दूर सुरक्षित क्षेत्र में मूल्यांकन केंद्र बनाकर कॉपियों को जांचने का कार्य शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…कोरोना से जंग: CM योगी ने दिए ये निर्देश, कहा- गाइडलाइंस का पूरी तरह हो पालन

इससे पहले बोर्ड के पूर्व सचिव और पूर्व माध्यमिक शिक्षा निदेशक बासुदेव यादव ने बताया था कि लॉकडाउन हटने के पहले मूल्यांकन कराना संभव नहीं है। केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पाएगी और शिक्षक तैयार भी नहीं हैं। मई में पूरी कॉपी जंच गई तो किसी तरह जून अंत तक परिणाम दे सकते हैं। अन्यथा जुलाई में ही रिजल्ट आएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App