×

युवाओं के लिए अच्छी खबर: UPPSC ने निकाली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तैयारी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के 337 पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

SK Gautam
Published on: 6 March 2021 11:55 AM GMT
युवाओं के लिए अच्छी खबर: UPPSC ने निकाली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन
X
युवाओं के लिए अच्छी खबर: UPPSC ने निकाली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

लखनऊ: यह खबर उन अभ्यर्थियों के लिए ख़ास है जो गंभीरतापूर्वक उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तैयारी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के 337 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन 05 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं।

ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है

जो अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके हैं और हिंदी/अंग्रेजी की टाइपिंग जानते हैं, उनके लिए यह सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। कमीशन ने इन भर्तियों को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

05 मार्च 2021 से आवेदन शुरू, अंतिम तारीख 1 अप्रैल 2021

इन पदों के लिए 05 मार्च 2021 से आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 1 अप्रैल 2021 है। अभ्यर्थियों को 1 अप्रैल तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा। फॉर्म कंप्लीट करने की अंतिम तारीख 05 अप्रैल 2021 है। फिलहाल परीक्षा की तारीख निश्चित नहीं हुई है।

uppsc-ro aro-2

ये भी देखें: पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी में ‘डुप्लीकेसी का खेल’, करोड़ों की नकली घड़ियां बरामद

यहां जानें क्या होगी शैक्षणिक योग्यता

समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं अभ्यर्थियों को हिंदी टाइपिंग (25 शब्द प्रति मिनट) व अंग्रेजी टाइपिंग का ज्ञान होना अनिवार्य है।

अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु, आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल व ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 125 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। एससी/एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 65 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपए निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के अलावा ई-चालान के जरिए आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

uppsc-ro aro-3

ये भी देखें: साध्वी प्रज्ञा की बिगड़ी तबीयत: तुरंत ले जाया जा रहा मुंबई, हुई ये समस्या

इस आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन

आवेदन करने के लिए योग्य कैंडिडेट्स उत्तर प्रदेश सर्विस सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc।up।nic।in/ पर जाएं। यहां आपको आवेदन फॉर्म व उससे संबंधित जरूरी जानकारी मिल जाएगी। इस वेबसाइट पर आपको भर्तियों का नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा। आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story