×

पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी में ‘डुप्लीकेसी का खेल’, करोड़ों की नकली घड़ियां बरामद

इसपर संज्ञान लेते हुए दालमंडी और घुघरानी गली इलाके में दो दुकानों को चिह्नित किया गया। यहां टाइटन की डुप्लीकेट घड़ी हमें मिल गयी, जिसके बाद चौक थाने से संपर्क किया गया और छापेमारी की गयी है।

suman
Published on: 6 March 2021 11:37 AM GMT
पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी में ‘डुप्लीकेसी का खेल’, करोड़ों की नकली घड़ियां बरामद
X
पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी में ‘डुप्लीकेसी का खेल’, करोड़ों की नकली घड़ियां बरामद

वाराणसी तमाम कोशिशों के बाद भी सरकार मिलावटखोरों पर नकेल नहीं कस पा रही है। खाने-पीने के सामानों के साथ ही पहनने वाली चीजें भी नक्कालों के निशाने पर हैं।ताजा मामला सामने आया वाराणसी में जहां पर स्थानीय पुलिस ने करोड़ों रुपए की ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बेची जा रही डुप्लीकेट घड़ियां बरामद की है।फिलहाल पुलिस पूरे रैकेट को खंगालने में जुटी है। साथ ही इसके सरगना की तलाश कर रही है।

टाइटन कंपनी की घड़ी में हुआ खेल

टाइटन इंडस्ट्रीज़ के चीफ विजिलेंस ऑफिसर गौरव तिवारी ने बताया कि पिछले कई महीनों से टाइटन की घड़ियों की बिक्री में गिरावट देखने को मिली। इस बाबत स्थानीय दुकानदारों से संपर्क किया गया। दुकानदारों से गोलमोल जवाब मिलने के बाद बारीकी से तफ्तीश की गई। इस दौरान खबर मिली की दालमंडी और घुघरानी गली में बड़े पैमाने पर कंपनी के नाम पर डुप्लीकेसी का खेल चल रहा है।

इन दुकानों में घड़ियों की सस्ती रेंज डुप्लकेसी कर धड़ल्ले से बेचीं जा रही है। इसपर संज्ञान लेते हुए दालमंडी और घुघरानी गली इलाके में दो दुकानों को चिह्नित किया गया। यहां टाइटन की डुप्लीकेट घड़ी हमें मिल गयी, जिसके बाद चौक थाने से संपर्क किया गया और छापेमारी की गयी है।

यह पढ़ें...मछली पकड़ने गए बच्चे को खींच ले गया मगमच्छ, फिर जो हुआ जानकर उड़ जाएंगे होश

पुलिस की गिरफ्त में पहुंचे दुकानदार

सीओ दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने बताया कि कंपनी के विजिलेंस ऑफिसर गौरव तिवारी और महेंद्र बिरमी ने चौके थाने पर संपर्क कर डुप्लीकेट घड़ी थोक में बेचने की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस टीम ने कंपनी के विजिलेंस ऑफिसर को साथ लेते हुए घुघरानी गली स्थित मीनू इंटरप्राइजेज और दालमंडी में भूमिका ट्रेडर्स वॉच शॉप में छापा मारा। दोनों ही दुकानों से हज़ारों की संख्या में डुप्लीकेट घड़ियां बरामद की गयी हैं।पुलिस ने मीनू इंटरप्राइजेज के मालिक मोहम्मद शाहनवाज़, निवासी रज़ा कालोनी, खजुरी, मकबूल आलम रोड थाना कैंट और भूमिका ट्रेडर्स वॉच शॉप के मालिक हीरानंद हिमानी निवासी शिवराजनगर, भेलूपुर को हिरासत में ले लिया है।

यह पढ़ें...आत्मघाती हमले से दहला उठा ये देश, 20 से अधिक की मौत, 30 से ज्यादा लोग जख्मी

मिलावट के लिए कुख्यात है दालमंडी

पूर्वांचल में थोक और खुदरा मार्केट के लिहाज से दालमंडी का प्रमुख स्थान है। होजरी से लेकर कपड़ा और घड़ी के अलावा कई अन्य तरह के सामान यहां पर होलसेल में मिलते हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों से यहां पर नक्कालों का कब्जा हो गया है।अधिकांश दुकानों पर डुप्लीकेसी का खेल धड़ल्ले से खेला जाता है। संकरी गलियों के कारण व्यापारी फायदा उठाते रहते हैं।

रिपोर्ट आशुतोष सिंह

suman

suman

Next Story