×

UPSSSC Job: भर्ती कैलेंडर हुआ जारी, जानें एग्जाम का पूरा शेड्यूल

Shivani Awasthi
Published on: 2 Feb 2020 6:20 AM GMT
UPSSSC Job: भर्ती कैलेंडर हुआ जारी, जानें एग्जाम का पूरा शेड्यूल
X

लखनऊ: ये खबर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने परीक्षाओं को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया। जारी कैलेंडर के आधार पर इसी महीने फरवरी में दो परीक्षा आयोजित की जा रही है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर भर्ती प्रक्रिया और आगामी परीक्षाओं की पूरी डिटेल ले सकते हैं।

अधीनस्थ लोक सेवा आयोग ने जारी किया एग्जाम शेड्यूल

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत तकनीकी सहायक और सहायक अनुदेशक भर्ती परीक्षा-2016 के अलावा गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती-2016 द्वितीय के अंतिम चयन परिणाम इस महीने के अंत तक जारी करने की तैयारी कर रहा है।

ये भी पढ़ें: अंतरिक्ष में होगी जंग! हमले को तैयार ये दो देश, जासूसी कर रहा ये यान

वहीं इसके अलावा करीब आधा दर्जन से अधिक भर्ती परीक्षाओं की संभावित स्थिति भी स्पष्ट कर दी है। इसी कड़ी में आयोग ने शनिवार को भर्ती प्रक्रिया की अपडेटेड स्थिति जारी कर दी है।

इन पदों पर लिखित परीक्षा मार्च-अप्रैल में

बता दें कि सम्मिलित तकनीकी सेवा भर्ती-2016 द्वितीय, सम्मिलित अवर अभियंता व उप वास्तुविद भर्ती-2016 द्वितीय तथा वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती-2019 की लिखित परीक्षा मार्च में कराने की बात कही है। वहीं सहायक बोरिंग टेक्निीशियन भर्ती-2019 व सहायक सांख्यिकी अधिकारी व सहायक शोध अधिकारी सांख्यिकी भर्ती की लिखित परीक्षा अप्रैल में कराने की योजना है।

ये भी पढ़ें: इस राजनेता की कमजोरी थी औरतें, मानते थे वासना का सामान

इन पदों पर अब तक आयोग ने नहीं लिया निर्णय:

गौरतलब है कि यूपी की दो भर्तियों पर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इसके अंतर्गत आयोग ने आबकारी सिपाही भर्ती-2016 और वाहन चालक भर्ती-2016 के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं किया है।

इससे संबंधित प्रकरण पर निर्णय अभी लंबित है। हालाँकि आयोग ने अन्य भर्तियों के संबंध में भी भर्तीवार आगे की गतिविधि की जानकारी सार्वजनिक कर दी है।

ये भी पढ़ें: अब नहीं जा सकेंगे आप अमेरिका! ट्रंप ने लगाई रोक, ये है वजह…

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story