2021 में बंपर नौकरियां: उत्तराखंड में निकली भर्तियां, इन पदों पर करें आवेदन

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तीन बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली है। इसके साथ इसमें एलटी शिक्षकों के लिए 1431 पद और स्नातक स्तर की 854 पद और कनिष्ठ सहायक पद के लिए 746 पद शामिल हैं।

Newstrack
Published on: 30 Dec 2020 6:28 AM GMT
2021 में बंपर नौकरियां: उत्तराखंड में निकली भर्तियां, इन पदों पर करें आवेदन
X
2021 में बंपर नौकरियां: उत्तराखंड में निकली भर्तियां, इन पदों पर करें आवेदन photos (social media)

नई दिल्ली : नए साल 2021 में कई भर्तियां निकलने की शुरुआत होने वाली है। आपको बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग चार हजार पदों की भर्ती परीक्षाएं आयोजित करेगा। इसके साथ चयन आयोग ने जून -जुलाई तक चयन परीक्षा पूरी करना का फैसला किया है। वही दो हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तीन बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली है। इसके साथ इसमें एलटी शिक्षकों के लिए 1431 पद और स्नातक स्तर की 854 पद और कनिष्ठ सहायक पद के लिए 746 पद शामिल हैं। आपको बता दें कि इन पदों की भर्तियों के लिए हजारों अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है। इसके अलावा विभिन्न विभागों ने एक हजार पदों की चयन प्रक्रिया पूरी की जानी है। नए साल में चयन आयोग इन पदों की लिखित परीक्षा आयोजित कर चयन प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा है।

कोरोना के कारण भर्ती प्रक्रिया में हुई देरी

चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी का कहना है कि नए साल में लगभग 4000 पदों की भर्ती परीक्षाएं कराने की तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते इन पदों में काफी देरी हुई है। जून जुलाई तक परीक्षाओं को कराने का लक्ष्य रखा है। इसके बाद विभिन्न विभागों ने लगभग दो हजार पदों की आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आयोग का कहना है कि कोरोना महामारी के इस संकट में इन परीक्षा प्रक्रिया में काफी देरी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:सरकारी नौकरी का मौका, इन विभागों में है बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

utttakhand exam

ऑनलाइन परीक्षा आयोजित

आयोग ने बताया कि इन पदों की पहली बार ऑनलाइन परीक्षा आयोजित किया है। लेकिन बड़ी भर्ती परीक्षाओं को ऑनलाइन करना वर्तमान में संभव नहीं है। आपको बता दें कि आयोग का यह प्रयास है कि जिन पदों की आवेदन प्रक्रिया हो चुकी है। उनकी चयन प्रक्रिया इस नए साल में पूरी की जाएगी।

ये भी पढ़ें:REET 2020: परिक्षाथियों के लिए अच्छी खबर, होगा ये बड़ा बदलाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story