×

Bhojpuri Song: इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहा 20 साल पुराना भोजपुरी गाना, जानें क्या है इस गाने की खासियत

Bhojpuri Song: इन दिनों सोशल मीडिया पर 20 साल पुराना भोजपुरी गाना 'हिलोर मारे' ट्रेंड कर रहा है। भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़े कई सेलेब्स इस गाने पर रील्स बना रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Ruchi Jha
Published on: 31 March 2023 2:51 PM GMT
Bhojpuri Song: इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहा 20 साल पुराना भोजपुरी गाना, जानें क्या है इस गाने की खासियत
X
Bhojpuri Song (Image Credit: Instagram)

Bhojpuri Song: भोजपुरी गानों (Bhojpuri Trending Songs) का क्रेज आजकल देश के कोनों-कोनों में देखने को मिल रहा है। एक तरह से देखा जाए तो भोजपुरी इंडस्ट्री भी बॉलीवुड और साउथ की तरह आगे बढ़ती दिख रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भोजपुरी का लेटेस्ट गाना आते ही सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो जाता है। इस बीच सोशल मीडिया पर भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़ा एक और गाना काफी वायरल हो रहा है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि ये गाना लेटेस्ट नहीं, बल्कि 20 साल पुराना है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा 20 साल पुराना गाना

जी हां, इस गाने का नाम है 'हिलोर मारे' (bhojpuri song karihaiya ye gori hilor mare) और यह गाना आज से लगभग 20 साल पहले रिलीज हुआ था, लेकिन आज यह गाना इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। इस गाने को आज से 20 साल पहले यूट्यूब पर शेयर किया गया था, जिसे अब तक लगभग 9 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़े कई सेलेब्स और उनके फैंस इस गाने पर रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

किसने गाया है ये गाना?

बता दें कि 'गोरी हिलोर मारे' भोजपुरी गाना सिंगर गोपाल राय (gopal rai bhojpuri singer) ने गाया था। इस गाने को इंटरनेट पर एक बार फिर से वायरल होता देख सिंगर गोपाल राय भी हैरान हैं। भोजपुरी सिंगर गोपाल राय ने हाल ही में 'न्यूज 18' के साथ एक खास बातचीत में इस गाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिंगर ने कहा, ''इस गाने को आज भी लोग उतना ही पसंद कर रहे हैं, जितना 20 साल पहले किया गया था। गाने के वायरल होने से पता लगता है कि परंपराओं से जुड़ा गीत 20 साल बाद क्या 100 साल बाद भी ट्रेंडिंग में रहेगा।''

गोपाल राय ने भोजपुरी कलाकारों से की अपील

इसी इंटरव्यू में आगे बात करते हुए गोपाल राय ने बताया, ''अच्छाई और बुराई हमेशा सभी जगह होती है, लेकिन हमें बुराई नहीं बल्कि अच्छाई की बात करनी चाहिए। भोजपुरी एक मीठी बोली है, जिसकी संस्कृति महान होने के साथ पुरानी भी है। भोजपुरी के पारंपरिक गीतों में हर तरह के भाव और टेस्ट हैं, ऐसे में इसे बस संजोने की जरूरत है। मैं भोजपुरी भाषा के लोगों और कलाकारों से अपील करता हूं कि भोजपुरी लोक संगीत की परंपरा को बचाए रखें और इसके लिए सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए।''

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story