×

अभिषेक बच्चन ने खोला बड़ा राज, फिल्मों में आने से पहले करते थे ऐसा काम

बॉलीवुड में सब सुपरस्टार बनने आते हैं, लेकिन  सफलता किसी भी स्टार को आसानी से नहीं मिलती। कहते हैं कि फिल्मों में एक ब्रेक के लिए स्टार्स की चप्पले घिस जाती है। फिर चाहे वो किसी बड़े स्टार का बेटा ही क्यों न हो। यहां डेब्यू से पहले हर किसी को पापड़ बेलने पड़ते है।

suman
Published on: 1 Jun 2020 5:56 AM GMT
अभिषेक बच्चन ने खोला बड़ा राज, फिल्मों में आने से पहले करते थे ऐसा काम
X

मुंबई : बॉलीवुड में सब सुपरस्टार बनने आते हैं, लेकिन सफलता किसी भी स्टार को आसानी से नहीं मिलती। कहते हैं कि फिल्मों में एक ब्रेक के लिए स्टार्स की चप्पले घिस जाती है। फिर चाहे वो किसी बड़े स्टार का बेटा ही क्यों न हो। यहां डेब्यू से पहले हर किसी को पापड़ बेलने पड़ते है।

यह पढ़ें...लाॅकडाउन के कारण बर्बाद हो रही ये फसल, किसानों को हो रहा बड़ा नुकसान

ड्राइवर भी बनना पड़ा

आज बात कर रहे हैं बिग बी अमिताभ बच्चन के बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन की। अभिषेक बच्चन ने रिफ्यूजी से डेब्यू किया था। अभिषेक को भी बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए काफी मेहनत करने पड़ी। बता दें अभिषेक बच्चन को फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए एक सुपरस्टार का ड्राइवर भी बनना पड़ा और लोगों को चाय भी पिलानी पड़ी। इन सारी बातों का खुलासा खुद अभिषेक बच्चन ने किया है।

एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने बताया था कि आखिर उन्हें पहली फिल्म के लिए कितनी परेशानी करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि वो प्रोडक्शन असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे और इस दौरान उन्होंने कई ऐसे काम किए हैं, जो उस वक्त उनके लिए अजीब थे।

चाय बनाते

इस रिपोर्ट के मुताबिक, अभिषेक ने बताया कि 'मुझे एक फिल्म मिलने में दो साल लग गए। फिल्में मिलने से पहले मैं प्रोडक्शन बॉय के तौर पर काम करता था लोगों के लिए चाय बनाता था और स्टूडियो की फर्श साफ करता था, मैं अरशद वारसी का ड्राइवर भी था'

यह पढ़ें...आम आदमी की बढ़ी मुसीबत: महंगा हुआ गैस सिलेंडर, अब देनी होगी इतनी कीमत

स्टूडियों में साफ-सफाई

रिपोर्ट के मुताबिक, अभिषेक बच्चन ने उस दौरान बताया था कि मुझे एक फिल्म मिलने में दो साल लग गए थे। फिल्म मिलने से पहले मैं प्रोडक्शन बॉय का काम करता था। इस दौरान मैं लोगों को चाय पिलाता था यहां तक कि काफी समय तक मैंने चाय ही बनाई है। स्टूडियों में साफ-सफाई करता था मैं अरशद वारसी का ड्राइवर भी था।’

अपने करियर के शुरुआती तीन साल में अभिषेक बच्चन ने कम ही सफलता देखी। इस मौके को याद करते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा कि जब एक के बाद एक फिल्मे फ्लॉप हो रही थी तो उस वक्त उनका घर से निकलने का मन भी नहीं करता था। मैं शीशे पर अपने लिए लिख गए खराब रिव्यूज को चिपका देता था और उन चीजों पर काम करता था। बता दें कि अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में डेब्यु किया था। इस दौरान फिल्म में करीना कपूर अभिषेक बच्चन के साथ नजर आई थी।

suman

suman

Next Story