×

सैफ सिर्फ परवरिश से हैं नवाब, विरासत में कुछ नहीं उनके पास, जानकर हो जाएंगे हैरान

एक्टर सैफ अली खान का नवाब परिवार से संबंध हैं। उनके पिता मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान हरियाणा के पटौदी रियासत से ताल्लुक रखते थे। पटौदी में सैफ का महल और काफी प्रॉपर्टी है जिसपर अक्सर चर्चा होती रहती है।

suman
Published on: 16 March 2020 5:14 AM GMT
सैफ सिर्फ परवरिश से हैं नवाब, विरासत में कुछ नहीं उनके पास, जानकर हो जाएंगे हैरान
X

मुंबई : एक्टर सैफ अली खान का नवाब परिवार से संबंध हैं। उनके पिता मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान हरियाणा के पटौदी रियासत से ताल्लुक रखते थे। पटौदी में सैफ का महल और काफी प्रॉपर्टी है जिसपर अक्सर चर्चा होती रहती है। लेकिन पटौदी महल को सैफ ने अपनी कमाई से खरीदा है। एक इंटरव्यू में सैफ ने खुलासा किया था कि अपने पैतृक महल को वापस पाने के लिए उन्हें होटल चेन को किराए पर देना पड़ा था। एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने बताया था, 'पिता की मौत के बाद इस महल को नीमराणा होटल्स को किराए पर दिया गया। इससे पहले अमन और फ्रांसिस इसे चलाते थे।

यह पढ़ें... कोरोना: WHO ने मस्तानी व काशीबाई से की ये अपील, खुद दीपिका कर रही ऐसा काम..

फ्रांसिस का निधन हो गया जिसके बाद मुझसे कहा गया कि मैं अपना महल वापस ले सकता हूं लेकिन इसके मुझे बहुत सारे पैसे देने होंगे।' इसके बाद सैफ ने बताया, 'मुझे लगता है कि जो घर मुझे विरासत में मिलना चाहिए था उसे मुझे फिल्मों से कमाए पैसे के माध्यम से वापस मिला। आप अपने अतीत से अधिक दूर नहीं रह सकते। मेरी परवरिश वैसी रही है लेकिन विरासत में कुछ भी नहीं मिला है।’

यह पढ़ें... कैद हुईं प्रियंका: अकेले बिता रही हैं समय, यहां जानें पूरी वजह

पटौदी पैलेस का निर्माण 81 साल पहले हुआ था। इसे साल 1935 में आठवें नवाब और क्रिकेटर इफ्तिखार अली खान पटौदी अली हुसैन सिद्दीकी द्वारा बनाया गया था। इसमें डेढ़ सौ से भी ज्यादा कमरे हैं और यहां सौ से भी ज्यादा लोग काम करते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पटौदी पैलेस की कीमत करीब 800 करोड़ रुपये है। सैफ अली खान अक्सर पटौदी पैलेस अपने परिवार के साथ जाते रहते हैं। उन्होंने अपनी पत्नी करीना कपूर का जन्मदिन भी वहीं मनाया था। वहां रहने वाले लोगों से उनका काफी मिलना-जुलना है।

suman

suman

Next Story