×

इस एक्टर की हालत नाजुक, डाॅक्टर ने कही ऐसी बात, लोग कर रहे दुआएं

मशहरू एक्टर सौमित्र चटर्जी की हालत शुक्रवार को और गंभीर हो गई। कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। वही के डॉक्टर ने एक्टर की सेहत की जानकारी दी।

Monika
Published on: 15 Nov 2020 3:58 AM GMT
इस एक्टर की हालत नाजुक, डाॅक्टर ने कही ऐसी बात, लोग कर रहे दुआएं
X
इस बंगाली एक्टर की हालत नाज़ुक, सेहत में नहीं आ रहा कोई सुधार

मशहरू एक्टर सौमित्र चटर्जी की हालत शुक्रवार को और गंभीर हो गई। कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। वही के डॉक्टर ने एक्टर की सेहत की जानकारी दी। एक्टर सौमित्र चटर्जी दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित हैं। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

पहले से ज्यादा खराब हालत

उनका इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि 'हमारे सभी प्रयासों के बावजूद उनका फिजियोलॉजिकल सिस्टम रिस्पॉन्ड नहीं कर रहा है। उनकी (चटर्जी की हालत) पहले से ज्यादा खराब है। उन्हें हर तरह के सपोर्ट पर रखा गया है और वह जीवन के लिए जूझ रहे हैं।'

तंत्रिका तंत्र निष्क्रिय

डॉक्टर ने आगे बताया कि कोरोना के चलते उनका तंत्रिका तंत्र निष्क्रिय सा हो गया है। वास्तव में हालत और ज्यादा ख़राब हो गई है। हमने स्टेरॉयड, इम्युनोग्लोबुलिन, कार्डियोलॉजी, एंटी-वायरल थेरेपी, इम्यूनोलॉजी सब कुछ करने की कोशिश की। डॉक्टर का कहना है कि न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, क्रिटिकल केयर मेडिसिन के विशेषज्ञों की एक बड़ी टीम ने पिछले 40 दिनों में सौमित्र चटर्जी के स्वास्थ्य को फिर पटरी पर लाने का प्रयास किया।

डॉक्टर ने आगे बताया कि वह अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वो कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। यहां तक कि उनके परिवार ने मान लिया है कि उनकी सेहत में सुधार होने वाला नहीं है।

ये भी पढ़ें…सरकार ने धार्मिक स्थलों पर किया ये बड़ा ऐलान, करना होगा इन नियमों का पालन

तबियत और बिगड़ गई

उन्होंने आगे कहा कि उनकी तबियत और बिगड़ गई है। हमने सीटी स्कैन किया ताकि पता चल सके कि कहीं कोई समस्या तो नहीं है। हमने एक ईईजी किया था, लेकिन उनके मस्तिष्क के भीतर बहुत कम गतिविधि हो रही है। उसकी ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ गई थी और किडनी ठीक ढंग से काम नहीं कर रही है। 85 वर्षीय अभिनेता का गुरुवार को पहला प्लास्मफेरेसिस और बुधवार को ट्रेकोस्टॉमी किया गया था।

ये भी पढ़ें…सैनिकों के सम्मान मेंः मोदी की अपील का असर, रक्षामंत्री सहित देश ने जलाया एक दिया

कोरोना के चलते 6 अक्टूबर को कराया गया था भर्ती

फ़िल्मी करियर की बात करें तो एक्टर ने सत्यजीत रॉय की फिल्म 'अपुर संसार' से अपने करियर की शुरुआत की थी। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 6 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद वो कोरोना निगेटिव हो गए थे लेकिन कोविड एन्सेफैलोपैथी के चलते कई अन्य जटिलताएं पैदा हो गईं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story