×

Birthday Special: वीरेंद्र सक्सेना का ऐसा है फिल्मी सफर, जानिए इनकी दिलचस्प बातें

मशहूर अभिनेता वीरेंद्र सक्सेना ने कई भारतीय फिल्मों में अपना गजब का अभिनय किया है। इसके साथ इन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है।

Newstrack
Published on: 25 Nov 2020 4:20 AM GMT
Birthday Special:  वीरेंद्र सक्सेना का ऐसा है फिल्मी सफर, जानिए इनकी दिलचस्प बातें
X
Birthday Special: वीरेंद्र सक्सेना का ऐसा है फिल्मी सफर, जानिए इनकी दिलचस्प बातेंphotos(social media)

मुंबई : फिल्मी जगत के जाने माने अभिनेता वीरेंद्र सक्सेना आज 60 साल के हो गए है। इनका जन्म 25 नवंबर 1960 में मथुरा में हुआ था। यह अपने करियर में भारतीय थिएटर, फिल्म और कई मशहूर टीवी सीरियल के लिए जाने जाते हैं। आज इनके जन्मदिन पर इनके जीवन की कई मशहूर फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

मशहूर फिल्मो का सफर

मशहूर अभिनेता वीरेंद्र सक्सेना ने कई भारतीय फिल्मों में अपना गजब का अभिनय किया है। इसके साथ इन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है। जिसके चलते अपने जीवन में इन्होंने काफी प्रसिद्धि हासिल की है। आज भी लोग इनकी आवाज के फैन है। आपको बता दें कि वीरेंद्र सक्सेना ने 80 से ज्यादा भारतीय फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया है।

इनकी प्रसिद्ध फिल्म

भारतीय कलाकार वीरेंद्र सक्सेना की प्रसिद्ध फिल्में इस प्रकार है। इन्होंने उलझन, मेस्सी साहिब, खामोश, तामस, आशिकी, दिल है की मानता नहीं , कभी हां कभी न , आइना, तेजस्वी, अर्जुन पंडित, अंगार, सूरज का सातवां घोडा, अगस्त, राम , ज़िद्दी, परदेसी बाबू, हीरालाल पन्नालाल, कॉटन मैरी, माया, एक हिंदुस्तानी जैसी कई हिंदी फिल्मों में अपना गजब का परिचय दिया है।

इन्होंने कुछ हॉलिवुड फिल्मों में भी अपना परचम लहराया है। इनकी हॉलिवुड फिल्म रैनबॉ, कॉटन मेरी,इन कस्टडी जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों में अपना बेहतर एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में अपनी अलग पहचान को बनाया है।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस के घर में है भूत! डर से रात भर सो नहीं पा रहे कंटेस्टेंट्स

इन सुपरस्टारों के साथ किया काम

अभिनेता वीरेंद्र सिंह ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, गोविंदा , शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम जैसे कई दिग्गज सुपरस्टारों के साथ अकाम किया है। आपको बता दें कि यह अपनी अद्वितीय आवाज के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने कई धारावाहिक में भी काम किया है। आपको बता दें कि इन्होंने टेलीविजन एक्ट्रेस तारिका समता से शादी की थी। यह दोनों मुंबई में साथ रहते हैं।

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड रुचिका से एक्टर शाहीर ने की सगाई, इन सेलेब्स ने दी बधाई, देखें तस्वीरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story