×

हिन्दी-बंगाली की बनी जान: ऐसी हैं अभिनेत्री राइमा सेन, जानिए इनके बारे में

अभिनेत्री राइमा सेन आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। राइमा पिछले बीस सालों से फिल्म इंड्रस्टी में सक्रिय हैं। ये हिंदी के अलावा बंगाली फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Shreya
Published on: 7 Nov 2020 7:35 AM GMT
हिन्दी-बंगाली की बनी जान: ऐसी हैं अभिनेत्री राइमा सेन, जानिए इनके बारे में
X
हिन्दी-बंगाली की बनी जान: ऐसी थी अभिनेत्री राइमा सेन, जानिए इनके बारे में

मुंबई: अभिनेत्री राइमा सेन (Actress Raima Sen) का आज बर्थडे है। फिल्मी परिवार में जन्मी राइमा सेन पिछले बीस सालों से फिल्म इंड्रस्टी में सक्रिय रहकर अभिनय निभानें में व्यस्त है। दादी सुचित्रा सेन और मां मुनमेन के अलावा परिवार के कई अन्य सदस्य भी फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते हैं। राइमा का 7 नवंबर, 1979 में जन्म हुआ था। उनके पिता भरत देव वर्मा त्रिपुरा के शाही परिवार से हैं। राइमा का जन्म फिल्मी परिवार में हुआ था।

पिता रखते हैं शादी परिवार से ताल्लुकात

राइमा का 7 नवंबर, 1979 में जन्म हुआ था। उनके पिता भरत देव वर्मा त्रिपुरा के शाही परिवार से हैं। राइमा का जन्म फिल्मी परिवार में हुआ था। उनकी मां मुनमुन सेन और उनकी नानी सुचित्रा सेन भी बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं। साल 1999 में आई फिल्म गॉडमदर से राइमा ने अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन इस फिल्म से उन्हें सफलता नहीं मिली।

raima sen (फोटो- इंस्टाग्राम)

यह भी पढ़ें: मोदी का छात्रों को ज्ञान: आत्मनिर्भर बनने के लिए किया प्रेरित, दिया ये मंत्र

इस फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

राइमा ने हनीमून ट्रैवेल्स प्राइवेट लिमिटेड, एकलव्य, फन टूश, दस जैसी कई बालीवुड फिल्मों में काम किया है। वह बालीवुड के साथ-साथ बंगाली फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने डी सत्यम की फिल्म श्बॉलीवुड डायरीज में सेक्स वर्कर का रोल प्ले किया था। राइमा रैम्प के अलावा कई सूट सलवार के लिए भी मॉडलिंग कर चुकी हैं।

राइमा सेन के पिता त्रिपुरा के राजघराने से ताल्लुक रखते के साथ ही फिल्मी दुनिया में जहां राइमा अपनी मां मुनमुन सेन के सरनेम का इस्तेमाल करती हैं, वहीं आधिकारिक रूप से वह अपने नाम के आगे देववर्मा लगाती हैं।

यह भी पढ़ें: माफियाओं पर महा एक्शन: इस अपराधी के घर फोर्स तैनात, अब नहीं बच पाएगा ये

बचपन से ही फिल्मों में हैं सक्रिय

राइमा सेन ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। वह पहली बार शबाना आजमी के साथ फिल्म गॉड मदर में नजर आई थीं। ये फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी। अगले साल ही राइमा ने एक और हिंदी फिल्म में रवीना टंडन के साथ काम किया। इसमें उनके किरदार की काफी तारीफ हुई।

raima (फोटो-इंस्टाग्राम)

डेब्यू फिल्म के 21 साल हुए पूरे

राइमा की डेब्यू फिल्म गॉडमदर को रिलीज हुए 21 साल पूरे हुए हैं। इस फिल्म में उन्होंने शबाना आजमी जैसी मंझी हुई अभिनेत्री के साथ काम करके एक चुनौती स्वीकार की थी। उन्होंने हिन्दी के अलावा बंगाली फिल्मों में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: 5 साल के बच्चे को अकेला छोड़कर बाहर गये थे पैरेंट्स, लौटे तो खून से सना मिला शव

हिंदी के अलावा बंगाली फिल्मों में भी आईं नजर

अपने छोटे से कॅरियर में उन्हें कई प्रसिद्ध निर्देशकों के साथ काम करने का अवसर मिला है। ‘दमन’, ‘चोखेर बाली’, ‘अंतर महल’, ‘परिणीता’, ‘एकलव्य’ जैसी फिल्मों में राइमा ने विभिन्न चरित्रों को निभाते हुए अपनी अभिनय की रेंज प्रस्तुत की। हिंदी के अलावा बंगाली फिल्मों में भी उन्होंने गंभीर किस्म की भूमिका निभाई है। हाल ही में उनकी दो बंगला फिल्म ‘अनुरानन’ और ‘बांग कनेक्शन’ एक ही दिन प्रदर्शित हुईं।

राइमा की फिल्म ‘मनोरमा रू सिक्स फीट अंडर’ में काम किया है। इसके अलावा व्यावसायिक फिल्मों में राइमा यदाकदा ही दिखाई देती हैं। इस फिल्म के निर्देशक नवदीप सिंह हैं। नवदीप के साथ राइमा एक विज्ञापन कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: कोई नृप होहिं हमें क्या हानी: राष्ट्रपति कोई बने, भारत-अमेरिका तो रहेंगे करीब ही

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story