HappyBirthdayRekha: पहली फिल्म में अभिनेत्री हुई थीं यौनशोषण का शिकार

शुरुआती समय में रेखा ने तमिल की कुछ B-Grade मूवी में भी काम किया था। प्राण जाए पर वचन न जाए एक ऐसी फिल्म जिसके कई सीन्स में रेखा न्यूड नजर आई थीं जो कि उस दौर के लिए बहुत बड़ी बात थी।

HappyBirthdayRekha: पहली फिल्म में अभिनेत्री हुई थीं यौनशोषण का शिकार

HappyBirthdayRekha: पहली फिल्म में अभिनेत्री हुई थीं यौनशोषण का शिकार

मुंबई: बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी कही जाने वाली अभिनेत्री रेखा आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। रेखा चेन्नई के मशहूर साउथ एक्टर जैमिनी की बेटी हैं। रेखा की मां पुष्पावल्ली तेलुगु की अभिनेत्री थीं। ऐसे में रेखा का अभिनय में रुचि तो स्वाभाविक बात है। रेखा ने 1966 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। 50 साल के अपने करियर में रेखा ने करीब 180 मूवी में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा है। वैसे तो रेखा ने कई ऐसी मूवी की हैं जिनके लिए उन्होंने खूब तारीफ बटौरी हैं। लेकिन एक ऐसा भी दौर था जब रेखा B-Grade मूवीज में काम किया करती थीं।

B-Grade मूवी में भी काम कर चुकी हैं रेखा-

जी हां, परिवार की स्थिति ठीक न होने के चलते उन्होंने छोटे उम्र में काम करना शुरु कर दिया था। शुरुआती समय में रेखा ने तमिल की कुछ B-Grade मूवी में भी काम किया था। प्राण जाए पर वचन न जाए एक ऐसी फिल्म जिसके कई सीन्स में रेखा न्यूड नजर आई थीं जो कि उस दौर के लिए बहुत बड़ी बात थी। जब रेखा के एक्सपोज करते हुए पोस्टर्स सामने आए तो चारों ओर सनसनी मच गई। रेखा दर्शकों के थिएटर में जाने की बड़ी वजह बन गईं।

यह भी पढ़ें: बंद होने जा रहा शो Big Boss, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने लिया एक्शन

न्यूड सीन्स से आई थीं चर्चा में-

इस फिल्म में रेखा ने तवायफ के भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म में रेखा के तालाब में नहाने और न्यूड सीन्स ने खूब चर्चा बटोरी थी। इस फिल्म में रेखा को देखने के लिए थिएटर में दूर-दूर तक लंबी लाइन लगी थी।

रेखा को शुरुआती दौर में ‘कामसूत्र’ जैसी इरॉटिक फिल्में भी करनी पड़ी थीं। ये फिल्म उस वक्त की काफी बोल्ड फिल्म थी और ऐसा करना उस समय के लिए काफी बड़ी बात थी। लेकिन रेखा के किरदारों ने साबित कर दिया कि वो किसी भी तरह के रोल में अपने अभिनय का जलवा बिखेर सकती हैं।

‘प्राण जाए पर वचन न जाए’ फिल्म में सुनील दत्त लीड रोल में थे और मशहूर विलेन रंजीत ने भी इसमें काम किया था। वहीं इस फिल्म क एस अली राजा ने डायरेक्ट और रतन मोहन ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: ऋतिका छिब्बर का नया म्यूजिक वीडियो ‘जय जयकार’ हो रहा लोकप्रिय

यासेर उस्मान की किताब ‘रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी’ में रेखा के गोलमटोल, सांवली सी लड़की का एक ग्लैमरस स्टार बनने की कहानी को बखूबी बताया गया है। उनका नाता शुरु से ही अभिनय से जुड़े परिवार से जुड़ा रहा। उन्होंने भी काफी छोटी उम्र में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था।

यौनशोषण का करना पड़ा था सामना-

हालांकि रेखा अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म में यौनशोषण का शिकार भी हुई थीं। जो फिल्म कई सालों के बाद रिलीज हुई थी। दरअसल, अंजाना सफर की शूटिंग के दौरान वो एक रोमांटिक गाने की शूटिंग करने के लिए पहुंची थी जहां पर डायरेक्टर के एक्शन करने के बाद फिल्म के मेल लीड एक्टर बिस्लजीत ने उनके होठों पर किस करना शुरु कर दिया और ये किस लगभग 5 मिनट तक चलता रहा था। जो कि काफी चर्चा का विषय रहा था।

यह भी पढ़ें: शुरू होते ही बिग बॉस 13 को बंद करने की मांग, बीजेपी के इस MLA ने लिखा खत