×

उन्नाव रेप केस पर बनेगी फिल्म, ये एक्ट्रेस निभाएगी लीड रोल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव  की पहचान साहित्य की धरती के रुप में होती है लेकिन इन दिनों रेप के कारण चर्चा में है।जब इस विषय को लेकर हर तरफ उन्नाव की चर्चा है तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की निगाहें कैसे नहीं इस जिले पर पड़ेगी।

suman
Published on: 22 Jan 2020 2:15 PM GMT
उन्नाव रेप केस पर बनेगी फिल्म, ये एक्ट्रेस निभाएगी लीड रोल
X

उन्नाव : उत्तर प्रदेश के उन्नाव की पहचान साहित्य की धरती के रुप में होती है लेकिन इन दिनों रेप के कारण चर्चा में है।जब इस विषय को लेकर हर तरफ उन्नाव की चर्चा है तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की निगाहें कैसे नहीं इस जिले पर पड़ेगी। उन्नाव में हुए दो चर्चित बलात्कार मामलों को लेकर फिल्म इंडस्ट्री फिल्म बनाने की तैयारी कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हिंदी सिनेमा के दो बड़े निर्माताओं ने इस बारे में अपनी रिसर्च टीम को उन्नाव भेजकर मामले की जानकारी जुटाने के लिए भेजा है। हिंदी सिनेमा की कम से कम दो बड़े फिल्म निर्माताओं ने इस बारे में अपनी रिसर्च टीम को उन्नाव भेजकर दोनों मामलों की जानकारी इकट्ठा करनी शुरू कर दी है।

यह पढ़ें...दुनिया की सबसे खतरनाक अमीर सुंदरी फंसी जांच के घेरे में

इनमें से एक फिल्म में दुष्कर्म पीड़ित युवती के रोल के लिए नेटफ्लिक्स पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज जामताड़ा और जी5 की सीरीज गंदी बात के नए सीजन में नजर आईं एक्ट्रेस पूजा झा को फाइनल किया गया है। उन्नाव जिले का हिंदी सिनेमा से यूं तो संबंध काफी पुराना है। मनमोहन देसाई की तमाम हिट फिल्मों के लेखन से जुड़े रहे के के शुक्ला उन्नाव के ऊगू कस्बे के रहने वाले है।

सुपरहिट फिल्म नदिया के पार के निर्देशक गोविंद मूनिस भी उन्नाव के थे और, उन्नाव के सफीपुर नगर में जन्मे भगवती चरण वर्मा के उपन्यास चित्रलेखा पर मशहूर निर्देशक केदार नाथ शर्मा ने इसी नाम की अशोक कुमार और मीना कुमारी स्टारर हिट फिल्म चित्रलेखा बनाई। ये फिल्म 1964 में रिलीज हुई थी।

यह पढ़ें...आलिया की मां सोनी राजदान को लोगों ने कहा-‘शर्म आती है तुम पर’ जानिए पूरी बात

उन्नाव का हिंदी सिनेमा से कनेक्शन यहां हुए दुष्कर्म मामलों से जुड़ा है। फिल्म निर्माताओं की संस्था इम्पा में उन्नाव दुष्कर्म मामलों पर प्रस्तावित फिल्मों के नामों के पंजीकरण के लिए दो निर्माताओं ने अर्जी डाली है। इस बारे में ज्यादा जानकारी है कि ये फिल्म उन्नाव के दो चर्चित मामलों से संबंधित है, इनमें से एक में भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेगर को सजा हो चुकी है। दूसरा मामला एक सामूहिक दुष्कर्म का है जिसमें पीड़ित ने शिकायत न सुनी जाने पर खुद को आग लगा ली। इस मामले में अभी तक दोष सिद्ध नहीं हुए हैं।

suman

suman

Next Story