×

Adipurush Controversy: आदिपुरुष के नए सीन पर हुआ बड़ा विवाद, आइए जानें किस-किस सीन पर हो रहा बवाल

Adipurush Controversy: डायरेक्टर ओम राउत के डायरेक्शन में बन रही फिल्म "आदिपुरुष" को लेकर हो रही कंट्रोवर्सी कम होने का नाम नहीं ले रही, बल्कि समय के साथ इस फिल्म को लेकर हो रहा विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

Shivani Tiwari
Published on: 4 April 2023 7:41 PM GMT (Updated on: 4 April 2023 7:38 PM GMT)
Adipurush Controversy: आदिपुरुष के नए सीन पर हुआ बड़ा विवाद, आइए जानें किस-किस सीन पर हो रहा बवाल
X
Adipurush New Poster (Photo- Social Media)
Adipurush Controversy: डायरेक्टर ओम राउत के डायरेक्शन में बन रही फिल्म "आदिपुरुष" को लेकर हो रही कंट्रोवर्सी कम होने का नाम नहीं ले रही, बल्कि समय के साथ इस फिल्म को लेकर हो रहा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। जहां मेकर्स ने सोचा था कि फिल्म में कुछ बदलाव करने के बाद सबकुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन इसका बिलकुल उल्टा ही हुआ। कौन कहे कंट्रोवर्सी खत्म होने को तो रामनवमी पर सामने आए इसके नए पोस्टर ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है।

आदिपुरुष का नया पोस्टर बना विवाद का कारण

रामनवमी के शुभ अवसर पर सुपरस्टार प्रभास ने सोशल मीडिया हैंडल पर "आदिपुरुष" का नया पोस्टर रिवील किया था। हालांकि बहुत से लोगों को फिल्म का नया पोस्टर पसंद आया, लेकिन मेकर्स ने इस पोस्टर में इतनी बड़ी गलती कर दी कि, अब यह फिल्म फिर लफड़े में फंसती नजर आ रही है। जी हां!! दरअसल जो पोस्टर सामने आया है, उसमें माता सीता (कृति सेनन) की मांग में सिंदूर नजर नहीं आ रहा है। बस फिर क्या था, मेकर्स की इतनी बड़ी गलती देख ट्रोलर्स ने बवाल मचा दिया है, और ये बवाल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है।

फिल्म की टीम के खिलाफ मुंबई पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई शिकायत

"आदिपुरुष" को लेकर मचा बवाल सिर्फ सोशल मीडिया तक सिमित नहीं रहा, अब यह मुद्दा कोर्ट तक पहुंच गया है। दरअसल संजय दीनानाथ तिवारी नामक एक शख्स ने मुंबई हाई कोर्ट के एडवोकेट आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। संजय दीनानाथ तिवारी सनातन धर्म का प्रचारक हैं और उनके अनुसार "आदिपुरुष" के नए पोस्टर की वजह से हिंदू धर्म समाज के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हैं।

नए पोस्टर में जनेऊ पहने नहीं दिखाई दिए राम

सामने आए"आदिपुरुष" के नए पोस्टर में सिर्फ सिंदूर वाले मुद्दे पर ही बवाल नहीं मचा है बल्कि श्री राम (प्रभास) पोस्टर में जनेऊ पहने भी नजर नहीं आ रहें हैं। मेकर्स की इस गलती की वजह से भी फिल्म को लेकर अच्छा खासा विवाद खड़ा हो गया है। सनातन धर्म को मानने वाले लोग जमकर फिल्म का विरोध कर रहें हैं।

वीएफएक्स और किरदारों को लेकर पहले ही मच चुका था बवाल

"आदिपुरुष" के नए पोस्टर ने तो जमकर विवाद खड़ा कर दिया है, लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले जब पिछले साल 2 अक्टूबर को फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था, तब भी फिल्म को लेकर खूब बवाल हुआ था। वीएफएक्स और कलाकारों के लुक का जमकर मजाक उड़ाया गया था, यहां तक की सोशल मीडिया पर फिल्म को बायकॉट करने के नारे भी लगाए जा रहे थे और अब एकबार फिर फिल्म विवादों के घेरे में आ चुकी है।

अब ऐसे में तो यही सवाल उठता है कि क्या इतने विवादों के बाद फिल्म बॉक्स आफिस पर कामयाब हो पाएंगी। अगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल होने में कामयाब नहीं हुई तो मेकर्स को बड़ा झटका लगेगा। प्रभास, कृति सेनन, सनी सिंह और सैफ अली खान अभिनीति ये फिल्म 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story