×

Adipurush Poster: कहां है मां सीता के मांग का सिंदूर, आदिपुरुष के नए पोस्टर पर उठे सवाल

Adipurush Poster: हाल ही में, साउथ सुपरस्टार प्रभास और कृति सेनन की अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' का नया पोस्टर रिलीज किया गया है, जिसको लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला?

Ruchi Jha
Published on: 1 April 2023 9:57 AM GMT
Adipurush Poster: कहां है मां सीता के मांग का सिंदूर, आदिपुरुष के नए पोस्टर पर उठे सवाल
X
Adipurush Poster(Image Credit: Instagram)

Adipurush Poster: साउथ सुपरस्टार प्रभास और कृति सेनन अपनी अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। जी हां, फिल्म के टीजर के बाद अब फिल्म के पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, राम नवमी के खास मौके पर 'आदिपुरुष' का पोस्टर रिलीज किया गया था, जिस पर अब नेटिजंस तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं।

कृति सेनन के लुक पर उठी उंगलियां

दरअसल, फिल्म के पोस्टर में माता सीता बनीं कृति सेनन की मांग में सिंदूर नजर नहीं आ रहा है, जिसे लेकर यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा है और नेटिजंस आदिपुरुष को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि मां सीता के किरदार के साथ छेड़छाड़ की गई है। पोस्टर में सिंदूर नहीं लगाया गया है और हिंदू रीति रिवाजों में सुहागन महिला के लिए सिंदूर को काफी महत्वपूर्ण माना गया है और जब ये फिल्म धार्मिक ग्रंथ रामायण पर बनाई जा रही है, तो माता सीता की मांग से सिंदूर क्यों गायब है?

पोस्टर पर नेटिजंस की प्रतिक्रिया

फिल्म के पोस्टर को लेकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। जहां एक यूजर ने लिखा, ''विश्वास ही नहीं हो रहा इस प्रोजेक्ट में मनोज मुंतशिर भी शामिल है। बताओ सिंदूर ही गायब कर दिया।' तो किसी ने कमेंट किया, ''सिंदूर कैसे भूल सकते हो भाई'' तो एक लिखा, ''सीता माता के मांग का सिंदूर क्यूं गायब किया।'' वहीं, किसी ने श्री राम के मुख से मुस्कान गायब होने पर भी सवाल खड़े किए।

रावण और हनुमान के लुक पर भी खड़ा हुआ था विवाद

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है, जब इस फिल्म को लेकर इस तरह का विवाद खड़ा हुआ हो। इससे पहले, 'आदिपुरुष' के टीजर में रावण और हनुमान के लुक की तुलना मुगलों से की गई थी, जिसके बाद मेकर्स ने फिल्म के VFX में कुछ बदलाव भी किए थे। कहा तो यह भी गया था कि इस विवाद के कारण फिल्म की रिलीज डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया था। हालांकि, इन बातों में कितनी सच्चाई थी, यह अभी तक सामने नहीं आया है।

कब रिलीज होगी 'आदिपुरुष'?

बता दें कि प्रभास-कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 'बाहुबली' और 'बाहुबली-2' जैसी फिल्मों के बाद इस अवतार में प्रभास को देखने का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इस फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है। खैर, देखना यह होगा कि फिल्म को लेकर जिस तरह से विवाद खड़े हो रहे हैं उसका असर फिल्म पर पड़ेगा या नहीं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story