Adipurush: सिनेमाघरों में नहीं ओटीटी पर रिलीज होगी 'आदिपुरुष'? जानें फिल्म से जुड़ी ये लेटेस्ट अपडेट

Adipurush: फिल्म 'आदिपुरुष' के रिलीज का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, जिससे फैंस का दिल टूट सकता है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 14 Jun 2023 8:14 AM GMT
Adipurush: सिनेमाघरों में नहीं ओटीटी पर रिलीज होगी आदिपुरुष? जानें फिल्म से जुड़ी ये लेटेस्ट अपडेट
X
Adipurush (Image Credit: Instagram)

Adipurush: फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर इन दिनों काफी बज बना हुआ है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से फैंस काफी बेसब्री से फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। पिछले काफी दिनों से यह खबर सामने आ रही है कि फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, लेकिन अब फिल्म को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है, जिससे फैंस को झटका लग सकता है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

क्या सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी 'आदिपुरुष'?

दरअसल, फिल्म 'आदिपुरुष' को ओटीटी पर रिलीज करने की पूरी डील साइन कर ली गई है। खबरों की मानें तो ये फिल्म सिनेमाघर में रिलीज के 50 दिन बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। इसके लिए मेकर्स ने करीबन 250 करोड़ की डील कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'आदिपुरुष' फिल्म रिलीज से पहले मेकर्स ने फिल्म के ओटीटी राइट्स बेच दिए है। यानी कि अब ये फिल्म थियेटर में कमाई करने के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पैसा कमाएगी। मेकर्स के इस फैसले से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 600 करोड़ की फिल्म को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'आदिपुरुष'

अब यह खबर सुनने के बाद आपके मन में यह सवाल जरूर उठा होगा कि फिल्म किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी। तो आपको बता दें कि मेकर्स की ये डील अमेजन प्राइम वीडियो के साथ हुई है। खबरों की मानें तो ना केवल इस फिल्म के ओटीटी राइट्स बेच दिए गए बल्कि फिल्म ने अपने म्यूजिक, सैटेलाइट और अन्य डिजिटल राइट्स को बेचकर करीबन 432 करोड़ की भारी कमाई कर ली है।

अपने पहले दिन फिल्म कर सकती है 130 करोड़ का कलेक्शन

इस बात में तो कोई शक नहीं है कि फिल्म को लेकर दर्शकों में अच्छा-खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म के ट्रेलर से लेकर गानों तक हर किसी चीज को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। ऐसे में ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार 'आदिपुरुष' फिल्म रिलीज के पहले दिन वर्ल्डवाइड 130 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। डिवाइड करके देखें तो ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक साउथ में 65 करोड़, हिंदी भाषा में 35 करोड़ और विदेशो में करीबन पहले दिन 30 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। हालांकि, वाकई फिल्म अपने पहले दिन इतनी कमाई कर पाती है या नहीं, ये तो फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story