×

पद्मश्री पर बवाल: बीजेपी, MNS के बाद अब मायावती कूदी मैदान में

बॉलीवुड में बहुत से कलाकारों को पद्मश्री से नवाज़ा गया है। अब इस लिस्ट में एक और कालकार का नाम जुड़ने वाला है। केंद्र सरकार ने संगीतकार और गायक अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान कर दिया है।

Roshni Khan
Published on: 28 Jan 2020 3:58 AM GMT
पद्मश्री पर बवाल: बीजेपी, MNS के बाद अब मायावती कूदी मैदान में
X

मुंबई: बॉलीवुड में बहुत से कलाकारों को पद्मश्री से नवाज़ा गया है। अब इस लिस्ट में एक और कालकार का नाम जुड़ने वाला है। केंद्र सरकार ने संगीतकार और गायक अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान कर दिया है। इस बीच सामी को पद्मश्री दिए जाने पर राजनीति शुरू हो गई है। और तो और अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। विपक्ष भी अदनान को अवॉर्ड दिए जाने के पक्ष में नहीं है और इसका विरोध कर रहा है। बहुत सी जगह से तर्क दिया जा रहा है कि अदनान के पिता ने पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ जंग लड़ी थी। जिस वजह से उन्हें ये सम्मान नहीं दिया जाना चाहिए। इस पर सिंगर की प्रतिक्रिया आ गई है।

ये भी पढ़ें:इन बर्तनों में बनाते हैं खाना और नहीं आता इस्तेमाल करना तो हो सकता है जानलेवा

इन सबमें पिता को घसीटे का कोई मतलब नहीं

इन सब में पिता का नाम घसीटे जाने पर अदनान सामी को थोड़ी मायूसी हुई और हंसी भी आई। सिंगर ने इस पर कहा- ''मेरे पिता एयर फोर्स में थे। मेरे पिता वॉर हीरो थे, पाकिस्तान की तरफ से 1965 में भारत के खिलाफ उन्होंने जंग लड़ी थी, उन्होंने अपने देश के लिए काम किया और मैं उनके लिए प्राउड फील करता हूं। मगर अवॉर्ड के संदर्भ में मेरे पिता को घसीटने का कोई तुक नहीं है।'' इस टाइम जब उनसे पूछा गया कि पद्म श्री मिलने पर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है तो उन्होंने गाना गाकर ट्रोलर्स को जवाब दिया। उन्होंने अपना ही गाना हम भी तो हैं तुम्हारे गाकर ट्रोलर्स की बोलती बंद कर दी।

अदनान ने कहा- ''मुझे इस अवॉर्ड के मिलने का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है, ये आपको आपकी फील्ड में सर्वश्रेष्ठ काम के लिए दिया जाता है। सबसे अहम बात ये है कि मुझे ये अवॉर्ड आर्ट के लिए दिया जा रहा है। मैंने अपना काम देश के लिए किया और उन्होंने देश के लिए अपना काम किया। दोनों पूरी तरह से अलग-अलग बातें हैं। इन्हें एक साथ जोड़ने का कोई सरोकार नहीं है।''

ये भी पढ़ें:खौफनाक हादसा: यहां भीषण आग से 8 लोगों की मौत, कई लापता

इन्हें मिला पद्मश्री पुरस्कार

आपको बता दें कि अदनान सामी के साथ बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत, टीवी की क्वीन एकता कपूर और फिल्म निर्देशक-निर्माता करण जौहर को भी इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। अदनान की तरह ही बाकी स्टार्स भी इस सम्मान को पा कर बहुत खुश हैं और सभी ने सरकार का शुक्रिया अदा किया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अदनान सामी को कहा ये

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पाकिस्तान मूल के गायक अदनान सामी को भारत की नागरिकता देने पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार अदनान सामी को भारत की नागरिकता और पद्मश्री से सम्मानित कर सकती है तो वहां जुल्म-ज्यादती के शिकार बाकी के मुसलमानों को भारत में पनाह क्यों नहीं दे सकती?

उन्होंने केंद्र सरकार से एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून पर विचार करने को कहा है। आपको बता दें कि अदनान सामी को नागरिकता देने पर केंद्र सरकार पर सवाल उठ रहे हैं।



Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story