×

Adult Movies: एडल्ट फिल्में क्यों कर रहे श्री कृष्णा धृतराष्ट्र, कलाकारों की मजबूरी बन रही उनके पतन का कारण

Adult Movies: रामानंद सागर के शो "श्री कृष्णा" में धृतराष्ट्र का किरदार निभा चुके अभिनेता आज इतने मजबूर हो चुके हैं कि उन्हें अपना गुजारा करने के लिए एडल्ट फिल्मों में काम करना पड़ रहा है, जो एक बहुत ही बड़ी बात है।

Shivani Tiwari
Published on: 21 Aug 2023 6:43 AM GMT
Adult Movies: एडल्ट फिल्में क्यों कर रहे श्री कृष्णा धृतराष्ट्र, कलाकारों की मजबूरी बन रही उनके पतन का कारण
X
Adult Movies Actor Tarakesh Chauhan (Photo- Social Media)
Adult Movies Actor Tarakesh Chauhan: साल 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए फिल्ममेकर रामानंद सागर की "रामायण" को दर्शकों का अटूट प्यार मिला था, यहां तक की आज भी मिलता आ रहा है। "रामायण" के हिट होने के बाद रामानंद सागर ने साल 1997 में पौराणिक सीरियल "श्री कृष्णा" बनाया, जिसका पहला एपिसोड 18 जुलाई को नेशनल टेलीविजन पर प्रसारित किया गया। "रामायण" की तरह ही रामानंद सागर के शो "श्री कृष्णा" को भी दर्शकों ने बेहद प्यार दिया, इसी प्यार की वजह से आज भी इस शो का हर किरदार लोगों के जहन में बसा हुआ है। लेकिन अब हम इस शो के एक किरदार के बारे में आपको ऐसी बात बताने जा रहें हैं, जिसे सुन यकीनन आप शॉक हो जायेंगे। जी हां! दरअसल रामानंद सागर के शो "श्री कृष्णा" में धृतराष्ट्र का किरदार निभा चुके अभिनेता आज इतने मजबूर हो चुके हैं कि उन्हें अपना गुजारा करने के लिए एडल्ट फिल्मों में काम करना पड़ रहा है, जो एक बहुत ही बड़ी बात है।

एडल्ट फिल्मों में काम करने पर मजबूर हुए श्री कृष्णा के धृतराष्ट्र

रामानंद सागर के शो "श्री कृष्णा" ने दर्शकों के बीच अपनी एक ऐसी छाप छोड़ी थी, कि 90 दशक के दर्शक शो के सभी किरदारों को सच मान बैठे थे। यही नहीं कुछ किरदारों को तो इस तरह दर्शकों ने अपने जहन में उतार लिया था कि उनकी पूजा भी करने लगे थे, जब शो का टेलीविजन पर प्रसारण होता था तो दर्शक हाथ जोड़कर शो को देखा करते थे। दर्शकों से मिले इस अटूट प्यार के चलते शो के सभी किरदार भी खुद को उसी किरदार में पूरी तरह ढाल चुके थे और अपनी सभी बुरी आदतें छोड़ दिए थे, यहां तक की पर्दे पर भी कोई ऐसा-वैसा किरदार नहीं निभाते थे, जिससे लोगों के बीच उनकी वही छवि बनी रहे। "श्री कृष्णा" के कुछ अभिनेता तो आज तक उन नियमों का पालन कर रहें हैं। ऐसे में लोगों के मन में यही सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से "श्री कृष्णा" जैसे शो में धृतराष्ट्र का किरदार निभा चुके अभिनेता ताराकेश चौहान को एडल्ट फिल्मों में काम करना पड़ गया, किस वजह से उन्होंने ऐसी फिल्मों के ऑफर के लिए हां कर दिया।

क्या हो सकती है इसके पीछे की वजह

जैसा कि हमने आपको बताया कि रामानंद सागर के शो "रामायण" और "श्री कृष्णा" के लगभग सभी किरदारों ने इतने सालों बाद अपनी वही इमेज दुनिया के सामने बना कर रखी है, लेकिन फिर अभिनेता ताराकेश चौहान ने आखिर क्यों एडल्ट फिल्मों की ओर रुख कर लिया, इसे लेकर कई बातें मन में आती हैं, जिसमें से एक वजह जो सामने आ रही है वह है मजबूरी। जी हां!! वो कहते हैं ना कि इंसान की मजबूरी उसे कुछ भी करने पर मजबूर कर देती है। तो ये भी एक वजह हो सकती है, उन्हें शायद अच्छी फिल्में ऑफर ना हो रहीं हों, और अपना गुजारा करने के लिए उन्होंने मजबूरन ऐसी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया हो। यकीनन पर्दे पर धृतराष्ट्र जैसा महान किरदार निभाने के बाद, इस तरह की वेब सीरीज का हिस्सा बनना उनके लिए भी आसान नहीं रहा होगा, शायद अपनी मजबूरी के चलते, समाज की परवाह किए बिना उन्होंने एडल्ट फिल्मों की ओर रुख कर लिया होगा।

क्या इस वजह से इंडस्ट्री में बढ़ रहें सुसाइड के मामले

एंटरटेनमेंट की दुनिया बाहर से जितनी रंगीन और हसीन दिखती है, इसके अंदर उतने ही गहरे राज छिपे हुए हैं। पर्दे पर काम कर रहे एक्टर्स की रीयल लाइफ जिंदगी कैसी चल रही है, उन्हें देख अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। अबतक इंडस्ट्री में कई ऐसे केस सामने आ चुके हैं, जहां एक्टर्स पर्दे पर तो सबको हंसाते हैं, लेकिन फिर अचानक खबर आती है कि उन्होंने सुसाइड कर लिया। सिर्फ एक्टर्स ही नहीं बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स को लेकर भी ऐसी खबरें सामने आ चुकीं हैं। अबतक सुसाइड कर चुके ज्यादातर एक्टर्स को लेकर यही बात सामने आती है कि काम ना मिलने की वजह से और तंगी के कारण एक्टर्स ने ऐसा कदम उठाया। अब आप अभिनेता ताराकेश चौहान को ही देख लीजिए, रामानंद सागर की "श्री कृष्णा" में धृतराष्ट्र का किरदार निभाने के बाद भी, उन्होंने इमेज की चिंता किए बिना, अपना गुजारा करने के लिए एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया, लेकिन यदि यहीं कोई और अभिनेता होता तो शायद ही वह इस तरह की फिल्मों के ऑफर एक्सेप्ट करता। इस इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे एक्टर्स हैं, जो अच्छे रोल के लिए दर-दर भटक रहें हैं और इस तरह की फिल्मों में वो काम नहीं करना चाहते। जब काफी समय तक उन स्ट्रगलिंग एक्टर्स को अच्छा रोल ऑफर नहीं होता, तो वे हिम्मत हार जाते हैं और सुसाइड जैसा कदम उठा लेते हैं।

इन एडल्ट फिल्मों में नजर आ रहें हैं ताराकेश चौहान

"श्री कृष्णा" के धृतराष्ट्र यानी की अभिनेता ताराकेश चौहान सिर्फ एक या दो एडल्ट वेब सीरीज का ही नहीं बल्कि कई एडल्ट सीरीज का हिस्सा बन चुके हैं, जिसमें उन्होंने बेहद बोल्ड सीन्स दिए हैं, उनके नाम हैं- "सिसकियां पलंग तोड़", "अदला बदली", "बाबू जी घर पर हैं", "माल पानी अंधा ससुर", "दोस्ती" और "तोहफा"।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story