×

अमिताभ बच्चन ने कोरोना वॉरियर्स और इंसानियत को समर्पित की कविता

इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस की महामारी के मुश्किल वक्त से गुजर रहा है। इस बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वॉरियर्स और इंसानियत को एक कविता समर्पित की है।

Shreya
Published on: 27 April 2020 6:27 AM GMT
अमिताभ बच्चन ने कोरोना वॉरियर्स और इंसानियत को समर्पित की कविता
X
अमिताभ बच्चन ने कोरोना वॉरियर्स और इंसानियत को समर्पित की कविता

लखनऊ, एंटरटेनमेंट डेस्क: इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस की महामारी के मुश्किल वक्त से गुजर रहा है। देश की इस लड़ाई में हर व्यक्ति अपनी भूमिका अदा कर रहा है। इस बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वॉरियर्स और इंसानियत को एक कविता समर्पित की है। उन्होंने इस कविता के जरिए कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने की कोशिश की है। उन्होंने इस कविता को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। ये कविता सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें: इस शहर में कोरोना मचा सकता है भीषण तबाही, मरीजों का आंकड़ा देख दंग रह जाएंगे

कोरोना वॉरियर्स और इंसानियत को समर्पित बिग बी की कविता

बिग बी ने जो वीडियो शेयर की है, उसमें उन्होंने खुद Poem पढ़ी है। कोरोना वॉरियर्स और इंसानियत को समर्पित इस कविता के कुछ इस तरह हैं, अपनी मां की कोख से पैदा होते ही, मुझे डॉक्टर ने अपनी सरपरस्त हथेलियों में संभाला। जब होश भी ना संभाला था, एक नर्स ने मुलायम हाथों से मुझे नहलाया। अपनी उंगली से मेरी उंगली पकड़कर एक टीचर ने मुझे अ, आ, इ, ई, उ, ऊ लिखना सिखाया...।

मेरी सलामती हमेशा उस बस के ड्राइवर के सुरक्षित हाथों में थी, जो मुझे स्कूल से लाता, ले जाता था, जब मैं खाना खाता मैं निश्चिंत था कि वो मेरे भरोसेमंद हाथों से ही बना था। हमें हमेशा उन हाथों की जरूरत पड़ी है। और अब भी पड़ेगी, उन भरोसेमंद हाथों की उन सरपरस्त हथेलियों की, मार्गदर्शक उंगलियों की।

यह भी पढ़ें: WHO की चेतावनी: दुनिया के लिए खतरा बन सकते हैं कोरोना से ठीक हुए मरीज

आज हाथ धोना, सामाजिक दूरी बनाना सर्वोपरि है। और आज मैं अपने हाथ जोड़कर आपसे विनती कर रहा हूं कि हमें इंसानियत से हाथ नहीं धोना चाहिए। हमें इंसान होना चाहिए। बिग बी ने इस कविता को शेयर करते हुए लिखा है कि, एक क़दम, इंसानियत की ओर।



देश के मुश्किल समय में बिग बी ने किया हौसला अफजाई

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अब तक देश में कोविड-19 की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 872 हो गई जबकि कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 28 हजार के करीब पंहुच चुका है। ऐसे में देश के कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई करने के लिए बिग बी ने एक सुंदर कविता उनको समर्पित की है।

यह भी पढ़ें: खतरा बने ये भारतीय मरीज, मिले 17 से ज्यादा देशों के वायरस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story