×

बड़े दिलवाले अमिताभ, जरूरतमंदों की ऐसे कर रहे मदद

महानायक अभिताभ बच्चन ने लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए नेकी का हाथ बढ़ाया। लॉकडाउन के बीच पूरी मुंबई में जरूरतमंदों को दोपहर और रात का भोजन उपलब्ध कराने के लिए अमिताभ रोजाना दो हजार भोजन के पैकेट बंटवा रहे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 10 April 2020 5:33 AM GMT
बड़े दिलवाले अमिताभ, जरूरतमंदों की ऐसे कर रहे मदद
X

मुंबई: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में बॉलीवुड भी पीएम मोदी और भारत के साथ है। लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहा है तो मदद के लिए आगे बढ़ कई सराहनीय काम कर रहा है। इसी कड़ी में महानायक अभिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए नेकी का हाथ बढ़ाया।

रोजाना 2000 खाने के पैकेट्स बंटवा रहे अमिताभ

अमिताभ बच्चन कोरोना संकट के बीच अपने तरीके से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। 21 दिन के लॉकडाउन के बीच पूरी मुंबई में जरूरतमंदों को दोपहर और रात का भोजन उपलब्ध कराने के लिए अमिताभ रोजाना दो हजार भोजन के पैकेट बंटवा रहे हैं। इसके साथ ही वो ऑल इंडिया फिल्म एम्पलाई कंफेडेरशन से जुड़े दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के एक लाख परिवारों को महीने भर का राशन भी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंःभारत का ये बेहतरीन डॉक्टर: ऐसे लड़ रहा कोरोना से जंग, बना मिसाल

Happy Birthday Amitabh Bachchan: यहां देखिए अनदेखी तस्वीरें

बताया कहा बंट रहे भोजन के पैकेट

इस सराहनीय पहल के तहत मुंबई में जिन क्षेत्रों में राशन बांटा जा रहा है उसकी जानकारी देते हुए अमिताभ ने लिखा, 'हाजी अली दरगाह, माहिम दरगाह, बाबुलनाथ मंदिर, बांद्रा के स्लम और उत्तरी मुंबई के कुछ और स्लमों में रहने वाले लोगों की मदद की जा रही है।'



भोजन वितरण में आने वाली परीशानी की भी जानकारी

अमिताभ ने ये भी बताया कि लॉकडाउन में अब घर से बाहर कदम रखना गैरकानूनी कर दिया गया है। ऐसे में भले ही वो खाने के पैकेट तैयार करवाने में सक्षम हैं लेकिन उन्हें एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने में दिक्कत आ रही है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी स्मृति ईरानी, घर बैठे सिखा रहीं मास्क बनाना

उन्होंने कहा कि एक सामान ले जाने वाला वाहन आवश्यक पैकेट के 50 से 60 बैग ले जा सकता है, इसलिए तीन हजार पैकेज को ले जाने के लिए अन्य वाहन की जरूरत होगी। अमिताभ ने स्पष्ट किया कि समस्या वाहन की नहीं है, बल्कि लाने ले जाने की है क्योंकि लॉकडाउन के नियम कड़े हो गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story