कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी स्मृति ईरानी, घर बैठे सिखा रहीं मास्क बनाना

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी युद्ध में अमेठी सांसद स्मृति ईरानी भी उतर आईं हैं। लॉकडाउन के दौरान बाकी लोगों की तरह वह भी नियमों के मुताबिक घर पर हैं लेकिन घर में बैठे-बैठे वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों को जागरूक कर रही हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी युद्ध में अमेठी सांसद स्मृति ईरानी भी उतर आईं हैं। लॉकडाउन के दौरान बाकी लोगों की तरह वह भी नियमों के मुताबिक घर पर हैं लेकिन घर में बैठे-बैठे वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों को जागरूक कर रही हैं। भाजपा नेता और एक्ट्रेस स्मृति ईरानी सुई धागा लेकर खुद से ही मास्क बना रही है। इतना ही नहीं वह फोटों के जरिये टुटोरिअल भी दे रही है।

स्मृति ईरानी ने घर बैठे बनाया मास्क

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से घर के बने फेस मास्क बनाने और पहनने के लिया अपील की थी। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने भी पीएम की अपील को गंभीरता से लिया। उन्होंने पीएम की बात मानते हुए घर पर ही फेस मास्क बनाया।

ये भी पढ़ेंः जज्बा: देश को कोरोना से बचाने के लिए ‘मिस सुंदरी’ फिर से बनी डॉक्टर

फोटो के जरिये मास्क बनाने का दिया टुटोरिअल

उन्होंने मास्क बनाते हुए अपनी फोटो का एक कोलाज ट्वीट किया, जिसके जरिए वह जनता को मास्क बनाने की सीख भी दे रही है। इस फोटो में स्मृति सुई धागा लेकर मास्क सिल रहीं हैं। वहीं अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘घर बैठे सुई धागे से भी बन सकता है रीयूजेबल मास्क।’ सांसद ईरानी ने अपने ट्वीट में एक लिंक भी शेयर किया है। जिसमें घर पर बने मास्क के इस्तेमाल का तरीका बताया गया है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना संकट: मदद कर रहे लोगों की PM मोदी ने की सराहना, जानिए क्या बोले

गौरतलब है कि इसके पहले एक्ट्रेस हीना खान ने भी घर ही मास्क बनाते अपना वीडियो शेयर किया था। बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क के इस्तेमाल की अपील की जा रही है, वहीं उत्तर प्रदेश और दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में देश में मास्क की कमी हो गयी है। जिसके चलते जनता से घर पर ही मास्क बनाने की सलाह दी गयी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App