Birthday Special: कभी 500 रुपये में करते थे गुजारा, आज हैं करोड़ों के मालिक

इस बार बिग बी 77 साल के हो गए हैं लेकिन इस बार वो अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करेंगे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि, “इसमें सेलिब्रेशन की क्या बात है? यह आम दिनों की तरह ही एक दिन है।

Birthday Special: कभी 500 रुपये में करते थे गुजारा, आज हैं करोड़ों के मालिक

Birthday Special: कभी 500 रुपये में करते थे गुजारा, आज हैं करोड़ों के मालिक

मुंबई: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज अपना 77वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन न सिर्फ अच्छे एक्टर हैं बल्कि वो एक अच्छे व्यक्तित्व की पहचान भी हैं। पूरी दुनिया उनका भरपूर सम्मान करती है, उनके पास किसी चीज की कमी नहीं है। लेकिन क्या आपको पता है कि अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी क्या थी?

500 रुपये मिली थी पहली सैलरी-

बिग बी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, जब उन्होंने कोलकाता में नौकरी की शुरुआत की थी तो उन्हें पहली सैलरी 500 रुपये मिले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिग बी के पास 28 अरब से ज्यादा की संपत्ति है। 2015 में एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि उनके पास 33.5 मिलीयन डॉलर की नेट वर्थ है।

यह भी पढ़ें: UP Board: परीक्षा में होगा बड़ा बदलाव, अब इस उम्र तक ही छात्र दे पायेंगे इग्जाम

आज 1,000 करोड़ रुपये है प्रॉपर्टी-

जया बच्चन सपा की सांसद है और उन्होंने भी दाखिल शपथ पत्र में संपत्ति का विवरण दिया था। उसमें उनके और उनके पति की प्रॉपर्टी 10.01 अरब रुपये बताई गई है। वहीं इस साल प्रॉपर्टी का आंकड़ा 1 हजार करोड़ रुपये हो चुका है।

पहली फिल्म के लिए मिले थे इतने रुपये-

वहीं अगर बिग बी के पहली फिल्म के लिए मिली सैलरी की बता करें तो सात हिंदुस्तानी (जो कि अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म थी) के लिए उन्हें 5 हजार रुपये मिले थे। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी लेकिन अमिताभ बच्चन को इसके लिए अवॉर्ड मिला था।

बेटे और बेटी में बटेगी पूरी प्रॉपर्टी-

अमिताभ बच्चन की मृत्यु के बाद उनकी संपत्ति को उनके बेटी और बेटे में बराबर बांटी जाएगी। बिगी बी ने इस बात की कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर पुष्टि की थी। अमिताभ बच्चन के दो बच्चे हैं- अभिषेक और श्वेता।

यह भी पढ़ें: Mid day meal : संडे हो या मंडे रोज खायें अंडे

उन्होंने कभी भी अपने बेटी और बेटे में भेदभाव नहीं किया। इस बारे में अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया था कि जब मैं मरुंगा, तो जो संपत्ति छोड़कर जाऊंगा, वो मेरे बेटी और बेटी में बराबर बंटनी चाहिए।

इस बार सेलिब्रेट नहीं करेंगे बर्थडे-

इस बार बिग बी 77 साल के हो गए हैं लेकिन इस बार वो अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करेंगे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि, “इसमें सेलिब्रेशन की क्या बात है? यह आम दिनों की तरह ही एक दिन है। मैं खुश हूं कि मैं अब भी काम कर रहा हूं, मेरा शरीर अब भी अपनी आत्मा के साथ कदम से कदम मिलाने में सक्षम है।”

यह भी पढ़ें: पेटीएम यूजर्स को झटका! ग्राहकों को होगा भारी नुकसान, पढ़ें डिटेल