×

दीपिका का वो एलबम, जिससे हुई शुरुआत और फिर बॉलीवुड में गुंजा इनका नाम

दीपिका पादुकोण, इन्हें बॉलीवुड की मस्तानी कहें, लीला कहें, पद्मावत कहें या एक बेहतरीन अदाकारा. सारे नाम इनकी पहचान और इनकी कलाकारी के सामने छोटे पड़ते हैं।

Shreya
Published on: 5 Jan 2020 10:55 AM GMT
दीपिका का वो एलबम, जिससे हुई शुरुआत और फिर बॉलीवुड में गुंजा इनका नाम
X
दीपिका को करारा झटका: कमाई पर पड़ेगा बुरा असर

मुंबई: दीपिका पादुकोण, इन्हें बॉलीवुड की मस्तानी कहें, लीला कहें, पद्मावत कहें या एक बेहतरीन अदाकारा. सारे नाम इनकी पहचान और इनकी कलाकारी के सामने छोटे पड़ते हैं।

कन्नड़ फिल्म से की करियर की शुरुआत

दीपिका ने यूं तो अपने करियर की शुरुआत 2005 में एक कन्नड़ फिल्म से की थी, लेकिन उसके बाद डेनमार्क में जन्मीं इस एक्ट्रेस ने मुंबई का रुख किया। बेंगलुरु में जब दीपिका ने अपनी इंटरमीडीएट की पढाई पूरी की। तभी से उन्होंने मोडलिंग में करियर बनाना चाहा। जिसके लिए वो मुंबई पहुँच चुकी थी। यहाँ पहुँच कर उन्होंने मोडलिंग करनी शुरू कर दी।

हिेमेश रेशमिया के एलबम ने दिलाई पहचान

दीपिका ने सालों तक मोडलिंग की, उसके बाद इन्हें एक टीवी एड के जरिये थोड़ी बहुत पहचान मिली। लेकिन इन्हें तब लोगों ने जानना शुरू कर दिया जब ये हिमेश रेशमिया के एक एलबम में नज़र आई।

यह भी पढ़ें: सुलेमानी को पहले ही हो गया था हत्या का अंदेशा, मौत से 2 घंटे पहले लिखी थी ये बात

जब शाहरुख के सामने न बोल पाईं एक शब्द

जिसके बाद दीपिका पर लोगों की निगाहें टिक सी गयी थी। सावलीं-सलोनी दीपिका ने फिर ‘ओम शांति ओम’ के लिए ऑडिशन दिया, जिसमें उन्हें कास्ट कर लिया गया। लेकिन इस बात का दीपिका को यकीन न था। इस दौरान का एक किस्सा है- जब दीपिका, शाहरुख़ खान से मिलने पहली बार उनके घर पहुंची थी तब किंग खान के सामने मस्तानी की जुबां सिल सी गयी थी और वो एक शब्द नहीं बोल पायी थी। इस वक़्त फिल्म की डायरेक्टर फराह खान भी यहाँ मौजूद थी।

‘ओम’ से कम नहीं थी ‘शांति’

हाल-फिलहाल दीपिका की पहली फिल्म रिलीज हुई और वो सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में दीपिका और शाहरुख़ की केमेस्ट्री को सबने सराहा और फिल्म की ‘शांति’ किसी भी तरह से ‘ओम’ से कम नहीं आंकी गयी। इसी दौरान एक मूवी फ्लॉप भी हुई, जो कि संजय लीला भंसाली की फिल्म थी और उसका नाम था ‘सावंरिया’। ‘सावरियां’ वही फिल्म थी जिसमें दीपिका ने काम करने से मना कर दिया था। और इस फिल्म में वो शख्स भी था जो दीपिका की ज़िन्दगी में इस वक़्त नहीं है, यानि कि उनका एक्स- बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर।

यह भी पढ़ें: जन्मदिन विशेष: गोपालदास नीरज थे प्रेम के सच्चे पुजारी

लव अफेयर्स

अब बात करें दीपिका के अफेयर्स के बारे में तो दीपिका और रणबीर का रिलेशनशिप 2008 में उस वक़्त टूटा, जब रॉकस्टार की ज़िन्दगी में कैटरीना की एंट्री हुई। इसके बाद दीपिका कुछ दिनों के लिए डिप्रेशन में चली गयी और फिर उनकी ज़िन्दगी में कुछ दिनों के लिए दस्तक दी, सिद्धार्थ माल्या ने। सिद्धार्थ और दीपिका का रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक नहीं चला। लेकिन ऐसी ख़बरें आई थी कि दीपिका का मुंबई स्थित सिद्धिविनायक के पास वाला फ्लैट सिड ने गिफ्ट किया था।

छपाक से प्रोडक्शन में रखा कदम

बहरहाल, आज दीपिका का बर्थडे है और वो अपने इस स्पेशल दिन को एसिड अटैक सरवाइवर्स के साथ मनाने को तैयार हैं। जिसके लिए वो अपने पति रणवीर सिंह के साथ नवाबों की नगरी लखनऊ में पहुँच गयी। यहाँ आज दीपिका अपनी फिल्म का प्रमोशन भी करेंगी। इस फिल्म का नाम ‘छपाक’ है और इसके साथ ही दीपिका प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रख रहीं हैं। यह फिल्म ‘लक्ष्मी अग्रवाल’ नाम की एक एसिड अटैक सरवाइवर की ज़िन्दगी पर बनी है जो कि 10 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म में दीपिका के साथ विक्रांत मेसी मुख्य भूमिका में दिख रहें हैं. और इस फ़िल्म की डायरेक्टर हैं मेघना गुलज़ार।

यह भी पढ़ें: IND vs SL: टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, इन खिलाड़ियों की हो रही वापसी

Shreya

Shreya

Next Story