×

IND vs SL: टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, इन खिलाड़ियों की हो रही वापसी

नए साल की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अहम होने वाला है। टीम इंडिया आज यानि 5 फरवरी को साल 2020 का पहला मुकाबला टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरेगी।

Shreya
Published on: 5 Jan 2020 9:38 AM GMT
IND vs SL: टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, इन खिलाड़ियों की हो रही वापसी
X
IND vs SL: टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, इन खिलाडियों की टीम में वापसी

नई दिल्ली: नए साल की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अहम होने वाला है। टीम इंडिया आज यानि 5 फरवरी को साल 2020 का पहला मुकाबला टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरेगी। इस मैच में 22 महीने बाद भारत और श्रीलंका की टीम टी-20 में आमने-सामने आने वाले हैं। मैच का प्रसारण शाम 7 बजे से शुरु होगा। तीन टी-20 मैच के सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

चोटिल हुए विराट कोहली

टी-20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली चोटिल हो गए हैं। दरअसल, मैच की पूर्व संध्या पर Practice session में कैच पकड़ने के दौरान उकी बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी। जिसके बाद टीम इंडिया के फिजियो ने तत्काल कोहली का उपचार किया।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पिछली टी-20 सीरीज में 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया था। वहीं ये सीरीज श्रीलंका के लिए ये सीरीज काफी मुश्किल होने वाली है, क्योंकि श्रीलंकाई टीम ने अभी तक टीम इंडिया के खिलाफ एक भी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में जीत हासिल नहीं की है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी फिर धमाका: हिल गया ये देश, तिलमिलाया अमेरिका

शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर सबकी निगाहें

वहीं इस मैच से वापसी कर रहे टीम इंडिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी। दोनों चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 और वनडे सीरीज दोनों में जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम ब्रेक पर थी और टीम नए साल की शुरुआत जीत के साथ ही करना चाहेगी।

इस सीरीज के लिए उप-कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है, जिसके बाद शिखर धवन पर टीम की जिम्मेदारी बढ़ने वाली है। रोहित पिछले हर मैच में अच्छे फॉर्म में दिखे हैं, और ऐसे में धवन के ऊपर रोहित की जगह को भरने की जिम्मेदारी है।

वहीं अगर दूसरे सलामी बल्लेबाज के एल राहुल की बात करें तो उनके लिए भी ये सीरीज अपने आप को साबित करने के लिए बढ़िया मौका है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था। ऐसे में रोहित के गैरमौजूदगी में उन्हें धवन के साथ ही ऐसा ही प्रदर्शन करना होगा। साथ ही उन्हें अपनी दावेदारी को मजबूत भी करना होगा।

यह भी पढ़ें: जमात-ए-इस्लामी हिंद के सेमिनार में जमकर बरसे संजय राउत

वहीं बुमराह पीठ के स्ट्रेस फ्रेक्चर के ठीक होने के बाद वापसी कर रहे हैं। बुमराह भी टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाले हैं। गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी से ऐसा माना जा रहा है कि टीम को मजबूती मिलेगी।

इस दिन होंगे टी20 सीरीज के मैच

5 जनवरी- पहला टी20 मैच, गुवाहाटी

7 जनवरी- दूसरा टी20 मैच, इंदौर

10 जनवरी- तीसरा टी20 मैच, पुणे

सीरीज के लिए भारतीय और श्रीलंकाई टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणाथलिका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दसुन शनाका, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंडु हसरंगा, लाहिरू कुमारा, कुसल मेंडिस, लक्षन संदकन, कसुन रजिठा

यह भी पढ़ें: समुद्र बना यूपी का गांव: हर तरफ पानी देख डरे लोग, बचाव के लिए नहीं पहुंचे अधिकारी

Shreya

Shreya

Next Story