×

अभी-अभी फिर धमाका: हिल गया ये देश, तिलमिलाया अमेरिका

अमेरिका और ईरान दोनों देशों के बीच लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है। अब इस बीच खबर आ रही है कि, पूर्व अफ्रीकी देश केन्या में अमेरिका और केन्या के संयुक्त आर्मी बेस पर हमला हुआ है।

Shreya
Published on: 5 Jan 2020 7:56 AM GMT
अभी-अभी फिर धमाका: हिल गया ये देश, तिलमिलाया अमेरिका
X

केन्या: अमेरिका और ईरान दोनों देशों के बीच लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है। अब इस बीच खबर आ रही है कि, पूर्व अफ्रीकी देश केन्या में अमेरिका और केन्या के संयुक्त आर्मी बेस पर हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक, विस्फोटक से भरी कार से धमाका किया गया है। वहीं अभी भी आर्मी बेस में गोलीबारी जारी है। आतंकी संगठन अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि अल शबाब, अल कायदा से जुड़ा हुआ आतंकी संगठन है।

22 साल बाद अमेरिकी बेस पर हुआ हमला

फिलहाल इस हमले में किसी के मारे जाने या नुकसान को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है। बता दें कि ऐसा 22 सालों बाद हुआ है जब अफ्रीका के अंदर किसी अमेरिकी संस्था पर हमला हुआ हो। इससे पहले साल 1998 में नैरोबी में अमेरिकी दूतावास पर बमबारी हुई थी।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल ने तोड़ी कमर! अब कैसे दौड़ेगी आपकी गाड़ी, आसमान छू रहे दाम

बता दें कि दोनों देशों के बीच बढ़ रही तनातनी के बीच ट्रंप ने आज सुबह ट्वीट करते हुए ईरान को चेताया है। ट्रंप ने ट्वीट किया है कि, उन्होंने हम पर हमला किया और हमने उस हमले का जवाब दिया। यदि वे फिर से हमला करते हैं, जो मैं उन्हें सलाह देता हूं कि वे ऐसा न करें, तो हम उन पर पहले से कहीं ज्यादा जोरदार हमला करेंगे, जैसा अब तक कभी नहीं हुआ।



वहीं इस ट्वीट के बाद माना जा रहा है कि, दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ सकता है। जहां एक ओर ट्रंप ने हमले न करने की चेतावनी दी है तो वहीं दूसरी ओर ईरान ने प्रमुख मस्जि द पर लाल झंडा लहराकर युद्ध की स्थिति का ऐलान कर दिया है। शिया परंपरा के मुताबिक, मस्जिद पर लाल झंडा फहराना युद्ध और बदला लेने का प्रतीक होता है।

यह भी पढ़ें: होगा ऐसा जोरदार हमला: अमेरिका ने दी धमकी, ईरान में मची हलचल

Shreya

Shreya

Next Story