×

वो फिल्में जो दिखाती हैं कोंकणा का टैलेंट, इतनी छोटी उम्र में की करियर की शुरूआत

कोंकणा सेन शर्मा ने महज चार साल की उम्र से एक्टिंग की शुरूआत की थी। आज वो फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने कई फिल्मों में कमाल की एक्टिंग दिखाई है। 

Shreya
Published on: 3 Dec 2020 10:11 AM GMT
वो फिल्में जो दिखाती हैं कोंकणा का टैलेंट, इतनी छोटी उम्र में की करियर की शुरूआत
X
वो फिल्में जो दिखाती हैं कोंकणा का टैलेंट, इतनी छोटी उम्र में की करियर की शुरूआत

लखनऊ: बॉलीवुड की मशहूर अदाकार कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज कोंकणा इंडस्ट्री का एक फेमस चेहरा हैं। इन्होंने कई सारी फिल्मों में अपने अभिनय के जरिए अपने किरदारों में जान फूंक दी। कोंकणा सेन शर्मा कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। अभिनेत्री को दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। आज कोंकणा सेन के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी ऐसी पांच मूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक्ट्रेस के टैलेंट को बखूबी दिखाते हैं।

मिस्टर एंड मिसेज़ अय्येर

साल 2002 में आई फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज़ अय्येर' में कोंकणा सेन ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। इस फिल्म की कहानी, क्या होता है जब दंगों के बीच एक तमिल महिला और एक लिबरल मुस्लिम दोस्त बन जाते हैं, इसके इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म को इंग्लिश में शूट किया गया था। अपर्णा सेन द्वारा निर्देशित फिल्म को इंटरनेशनल लेवल काफी बढ़िया अटेंशन मिला था।

यह भी पढ़ें: करोड़पति बनेगा किसान: KBC 12 में रचेगा इतिहास, अमिताभ सामने होगा ये बेटा

Konkona (फोटो- सोशल मीडिया)

ओमकारा

विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित फिल्म ओमकारा में कोंकणा ने अपने प्राकृतिक प्रदर्शन के साथ काफी सुर्खियां बटोंरी थीं। इस फिल्म के बाद वो डिमांड में आ गईं। इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान, विवेक ओबरॉय और करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका निबाई थी।

वेक अप सिड

साल 2009 में आई कॉमेडी-ड्रामा, वेक अप सिड (Wake Up Sid) में कोंकणा ने रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। रॉय स्टार के साथ एक्ट्रेस के सीन वेक अप सिड के हाईलाइट्स थे। इस फिल्म में भी उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया था।

Happy Birthday Konkona Sen Sharma (फोटो- सोशल मीडिया)

लक बाय चांस

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म लक बाय चांस (Luck By Chance), जो कि फिल्म इंडस्ट्री में महत्वाकांक्षी अभिनेताओं द्वारा सामना किए गए संघर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है, उसमें कोंकणा ने बहुत कमाल का प्रदर्शन दिखाया था। फरहान अख्तर के साथ उनके सीन काफी अच्छी तरह से सामने आए थे। जो फिल्म की रीढ़ के रूप में उभर रहे हैं। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कमाल का प्रदर्शन नहीं कर सकी।

यह भी पढ़ें: जानें बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस ‘सारा जेन डिआस’ के बारे में, विराट से भी जुड़ चुका है नाम

Actress Konkona Sen Sharma (फोटो- सोशल मीडिया)

लिपस्टिक अंडर माय बुरखा

लिपस्टिक अंडर माय बुरखा (Lipstick Under My Burkha) में भी कोंकणा की भूमिका को काफी पसंद किया गया। ये फिल्म स्वतंत्रता की तलाश में चार महिलाओं के सीक्रेट लाइफ के इर्द-गिर्द घूमती है।

चार साल की उम्र में की करियर की शुरूआत

बता दें कि कोंकणा सेन शर्मा कोलकाता की एक बंगाली फैमिली के घर 3 दिसम्बर, 1979 में जन्मीं थीं। वो एक इंटेलेक्चुअल परिवार से बिलॉंग करती हैं। उनके पिता मुकुल सेन एक साइंस राइटर और पत्रकार थे। जबकि मां अपर्णा सेन एक फिल्म एक्ट्रेस और डायरेक्टर थीं। बहुत कम लोगों को ही ये पता होगा कि कोंकणा ने महज 4 साल की उम्र में ही अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्ट्रेस बंगाली फिल्म 'इंदिरा' में नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें: Jimmy Shergill Birthday: मोहब्बतें से हुए हिट, कई फिल्मों में नहीं मिली दुल्हनियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story