Top

बर्थडे स्पेशल: ब्लेक बेल्ट सम्मानित शिल्पा एक Kiss की वजह से फंस गई थीं विवादों में

शिल्पा शेट्टी उस शख्सियत का नाम है जो फिल्मों से दूर होते हुए भी अपने फैंस के बीच लगातार एक्टिव हैं। रिएलिटी शो में बतौर जज से लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने तक, शिल्पा का फैन बेस स्ट्रॉन्ग है।

Vidushi Mishra

Vidushi MishraBy Vidushi Mishra

Published on 8 Jun 2019 4:55 AM GMT

बर्थडे स्पेशल: ब्लेक बेल्ट सम्मानित शिल्पा एक Kiss की वजह से फंस गई थीं विवादों में
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मुम्बई: बॉलीवुड की सुपरस्टार आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। यूं तो शिल्पा अपनी फिल्मों में एक्टिंग को लेकर काफी सुर्ख़ियों में बनी रहीं, लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब एक किस ने शिल्पा को बहुत मुश्किल में डाल दिया था। दरअसल काफी सालों पहले दुनिया के सबसे सेक्सी पुरुष का खिताब हासिल करने वाले अमेरिकन एक्टर रिचर्ड गेयर फिल्मों के अलावा एक और वजह से भारतीय मीडिया में छा गए थे।

ये उनका कोई 'देसी प्रोजेक्ट' नहीं बल्कि कुछ और था। बात साल 2007 की है जब रिचर्ड ने मंच पर 'देसी गर्ल' शिल्पा शेट्टी को किस किया था। इस किस के बाद भारत में हर किसी को पता था कि रिचर्ड गेयर कौन हैं। बात 2007 की है जब दिल्ली में एड्स के प्रति जागरुकता के लिए कैंपेन के तहत एक कार्यक्रम हो रहा था।

यह भी देखें... एकता कपूर के बर्थडे पर स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर लिखा ये भावुक पोस्ट

इस कार्यक्रम में शिल्पा शेट्टी और रिचर्ड गेयर बतौर मेहमान पहुंचे थे। यहां जब शिल्पा रिचर्ड को मंच पर लेकर आईं और कुछ बोलने लगीं तो रिचर्ड उन्हें हाथ पर किस करने लगे। इसके बाद उन्होंने शिल्पा को गले लगाया और उनके गालों पर किस करने लगे। रिचर्ड और शिल्पा का ये वीडियो हर तरफ छा गया था।

इस पर दोनों को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। इसके बाद रिचर्ड ने इस पर माफी भी मांगी थी। उस दौरान एक वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक ये मामला इतना गर्मा गया था कि राजस्थान की एक स्थानीय अदालत ने शिल्पा शेट्टी और रिचर्ड के खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश भी दे दिए थे।

शिल्पा शेट्टी उस शख्सियत का नाम है जो फिल्मों से दूर होते हुए भी अपने फैंस के बीच लगातार एक्टिव हैं। रिएलिटी शो में बतौर जज से लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने तक, शिल्पा का फैन बेस स्ट्रॉन्ग है। फिल्म ही नहीं बल्कि ऐसे कई मामले हैं जिनसे शिल्पा एक्सर्ट हैं और यही कारण है कि उनके फैंस की संख्या लगातार बढ़ती जा रहा है। शिल्पा शेट्टी का 8 जून यानि आज 43वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं शिल्पा शेट्टी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें जो आपको इंस्पायर भी करेंगी।

8 जून को शिल्पा शेट्टी अपना जन्मदिन मनाती हैं। 43 साल की शिल्पा 1975 में मैंगलोर में जन्मीं थीं। शिल्पा के माता-पिता टेम्पर प्रूफ वॉटर कैम्प्स का बिज़नस करते थे। हालांकि, शिल्पा ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही की है। बहुत कम लोग जानते हैं कई शिल्पा ने भरतनाट्यम डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ली है। अपने स्कूल टाइम में वो वॉलीबॉल टीम के कैप्टन रही हैं। और तो और शिल्पा कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हैं।

यह भी देखें... PM मोदी मालदीव से पहले केरल में, करेंगे 5000 साल पुराने गुरुवायूर मंदिर के दर्शन

बाज़ीगर थी पहली फिल्म

1993 में फिल्म बाज़ीगर से अपना डेब्यू करने वालीं शिल्पा आज एक सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन भी हैं। इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था। ये उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इंडस्ट्री में डेब्यू भी किया और सक्सेस भी हुईं। कभी रिलेशनशिप की खबरों ने किया उन्हें फेमस तो कभी अमेरिकन रीऐलिटी शो की विनर बन कर बटोरीं सुर्खियां।

शाहरुख़ खान के साथ फिल्म 'बाज़ीगर' में शिल्पा शेट्टी ने अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीता था। इससे पहले शिल्पा मॉडलिंग करती थीं और इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवार्ड्स भी मिले थे। साल 1994 में अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' में शिल्पा के डबल रोल को ख़ूब सराहा गया। मगर, इसके बाद शिल्पा के फिल्मी करियर पर मानों किसी की नज़र लग गई थी।

5 सालों तक उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई पर फिर साल 2000 में आई 'धड़कन'। अक्षय कुमार के साथ एक बार फिर शिल्पा शेट्टी की केमिस्ट्री को पसंद किया गया। 'बाज़ीगर' तो उनके फिल्मी करियर की शुरुआत थी और 'धड़कन' एक बड़ा टर्निंग पॉइंट।

फिल्म 'धड़कन' के बाद अक्षय के साथ उनकी रिलेशनशिप के चर्चे भी खूब हुए। शिल्पा, अक्षय और रवीना के लव ट्राइंगल को लेकर भी खूब खबरें आई थीं। ख़बरें तो यहां तक थीं कि शिल्पा अक्षय से शादी करने वाली हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री भी छोड़ने वाली है। लेकिन, धीरे-धीरे सब साफ हो गया और शिल्पा ने अपना फिल्मी करियर जारी रखा।

यह भी देखें... CM योगी आदित्यनाथ ने 27 IPS अफसरों के किए तबादले, STF को 4 भागों में बांटा

2007 में अमेरिकन रीऐलिटी शो बिग ब्रदर को जीत कर शिल्पा ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। 63 प्रतिशत वोटों से जीत कर शिल्पा ने पूरे भारत का नाम रोशन किया था। यह शो भी उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट था।

2009 में शिल्पा शेट्टी बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को डेट करने लगी, जिनके साथ इन्होने आईपीएल क्रिकेट टीम 'राजस्थान रॉयल्स' खरीदी थी। साल 2009 के खत्म होते-होते नवम्बर में उन्होंने राज से शादी भी कर ली। इस दौरान शिल्पा भले ही फिल्मों से दूर रहीं मगर, अपनी पर्सनल और बिज़नेस लाइफ में शिल्पा ख़ूब आगे बढ़ रहीं थी। राज से शिल्पा का एक बेटा भी है, विआन राज कुंद्रा, जिन्हें लेकर वो अक्सर पार्टीज़ में स्पॉट की जाती हैं।

यह भी देखें... विदेश यात्रा पर आज जाएंगे पीएम मोदी, मालदीव में संसद को करेंगे संबोधित

शिल्पा एक सक्सेसफुल बिज़नेसवीमन हैं। शिल्पा ने अपने योगा स्किल्स को एक नया मोड़ दिया। उन्होंने योगा को लेकर डीवीडी लांच की, हेल्दी डाइट की बुक लिखीं जो ख़ूब पॉपुलर हुईं और अपना यूट्यूब चैनल भी खोला है जिसमें वो तरह-तरह के हेल्दी फ़ूड के रेसेपी शेयर करतीं हैं। यही नहीं शिल्पा इन रेसेपीज़ को अपने सोशल अकाउंट पर भी शेयर करती हैं और उनका Sunday Binge तो बहुत फेमस है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story