×

कैटरीना कैफ का बड़ा राजः बिग बी ने नहीं, सलमान ने कर दिया था ये बड़ा काम

बॉलीवुड में इन दिनों इनसाइडर और आउटसाइडर की बहस बहुत तेजी से चल रही है। लेकिन कुछ एक्टर और एक्ट्रेस ऐसे हैं जिन्होंने ने फिल्मी बैकग्राउंड न होते हुए भी उन्होंने अपनी बॉलीवुड में अलग पहचान बना के रखी है।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 6:42 AM GMT
कैटरीना कैफ का बड़ा राजः बिग बी ने नहीं, सलमान ने कर दिया था ये बड़ा काम
X

मुंबई: बॉलीवुड में इन दिनों इनसाइडर और आउटसाइडर की बहस बहुत तेजी से चल रही है। लेकिन कुछ एक्टर और एक्ट्रेस ऐसे हैं जिन्होंने ने फिल्मी बैकग्राउंड न होते हुए भी उन्होंने अपनी बॉलीवुड में अलग पहचान बना के रखी है। उन्ही में से एक हैं एक्ट्रेस कैटरीना कैफ। जी हां आज एक्ट्रेस अपना 37वां बर्थडे मना रही हैं।

ये भी पढ़ें:बड़ी लापरवाही: यहां हजारों शिक्षकों को नहीं मिला वेतन, फंसा 36 करोड़ रुपये

14 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की

कैटरीना कैफ एक ब्रिटिशभारतीय मूल की मॉडल हैं। जिन्होंने बिना किसी लिंक के अपनी एक्टिंग से अपनी अलग पहचान बनाई है और दुनिया में अपनी मिसाल पेश कर दिया। 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना का आज बर्थडे है। एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है और इन्होंने महज़ 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की।

मॉडलिंग की लाइन पकड़ते हुए उन्होंने भारत की मायानगरी मुंबई की तरफ रुख किया। इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई जो फिल्म 'बूम' बना रहे थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ भी थे लेकिन यह फिल्म ज़्यादा चल नहीं पाई। जिसके बाद कैटरीना ने तेलुगु फिल्मक 'मल्ली स्वफरी' में काम किया। साल 2005 में फिल्म 'सरकार' से कैटरीना के करियर में गजब का उछाल आया। लेकिन एक्ट्रेस को बड़ा ब्रेक फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' से ही मिला, जिसमें उनके साथ बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान थे। जिसके बाद से ही एक्ट्रेस के करियर में बदलाव आये।

ये भी पढ़ें:बुरे फंसे सैफ अली खान: इस मामले में पूरे परिवार को नोटिस, कोर्ट में होगी पेशी

कैटरीना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने हालही में अपनी ब्यूटी कंपनी स्टार्ट की है। फिलहाल एक्ट्रेस अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी में नजर आने वाली हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story