×

इरफान हुए इस कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक, मौजूद रहे दोनों लड़के

Shreya
Published on: 29 April 2020 12:41 PM GMT
इरफान हुए इस कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक, मौजूद रहे दोनों लड़के
X
इरफान हुए इस कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक, मौजूद रहे दोनों लड़के

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का बुधवार को 54 साल की उम्र में निधन हो गया। इरफान की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एडमिट कराया गया था। इरफान एक गंभीर बीमारी न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे। इरफान के दुनिया को इस तरह अलविदा कह जाने से सारा देश काफी दुखी है। एक्टर के निधन से बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है।

वर्सोवा कब्रिस्तान में दफनाया गया इरफान का पार्थिव शरीर

इन सब के बीच इरफान के पार्थिव शरीर मुंबई में वर्सोवा कब्रिस्तान में बुधवार दोपहर करीब 3 बजे दफनाया गया। इस दौरान उनके रिश्तेदारों के अलावा इरफान के करीबी दोस्त और रिश्तेदार मौजूद रहे। कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते फैन्स समेत अन्य लोग उनको आखिरी बार देख भी नहीं पाए। यहां तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से भी कोई सेलेब आखिरी दर्शन में नहीं पहुंच सका।

यह भी पढ़ें: इरफान पर कास्टिंग काउच, कभी इस एक्ट्रेस ने लगाया था आरोप

परिजनों और करीबियों ने दी श्रद्धांजलि

वर्सोवा कब्रिस्तान में उनके शव को दफनाया गया। इस दौरान मौजूद उनके परिजनों और करीबियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मिली जानकारी के मुताबिक, सारी फॉर्मेलिटीस पूरी करने के बाद इरफान खान के पार्थिव शरीर सीधे वर्सोवा कब्रिस्तान अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

दो साल पहले लंदन में कराया था इलाज

बता दें कि इरफान साल 2018 में इरफान कैंसर (न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर) के इलाज के लिए लंदन गए थे, वहां उनका इलाज चल रहा था। इलाज के चलते वे बॉलीवुड से दूर रहे। लंबे समय तक इस बीमारी से लड़ने के बाद वे स्वस्थ होकर वापस बॉलीवुड में लौटे।

यह भी पढ़ें: इरफान की टॉप 10 मूवीज: रोम-रोम खड़ा हो जाता है जज़्बात का, दमदार हैं किरदार

आखिरी रिलीज फिल्म रही 'अंग्रेजी मीडियम'

बीते साल सितंबर 2019 में वे भारत वापस लौटे। वापस लौटने के बाद उन्होंने फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग शुरू की। उनकी जल्द ही रिलीज हुई फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी। ऐसा कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान भी उनकी तबीयत खराब हो जाया करती थी।

‘सलाम बाम्बे’ से हुई थी करियर की शुरूआत

इरफान खान के करियर की शुरुआत फिल्म ‘सलाम बाम्बे’ से एक छोटे से रोल के साथ हुईा इसके बाद इरफान खान कई फिल्मों में छोटे-बड़े रोल में दिखाई दिए लेकिन असली पहचान उन्हें मकबूल, रोग, लाइफ इन अ मेट्रो, स्लमडॉग मिलेनियर, पान सिंह तोमर, द लंचबाक्स जैसी फिल्मों से मिली।

यह भी पढ़ें: शोक में डूबा देश: इरफान खान के निधन पर इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story